Lionel Messi का मैजिक, करिश्माई गोल करके फुटबॉलर ने रचा इतिहास, देखकर आपके भी उड़ जाएंगे होश- Video

FIFA World Cup Lionel Messi : मेस्सी को दुनिया का महान फुटबॉलर क्यों कहा जाता है इसका उदाहरण उन्होंने राउंड 16 राउंड में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान दिखाया

Lionel Messi का मैजिक, करिश्माई गोल करके फुटबॉलर ने रचा इतिहास, देखकर आपके भी उड़ जाएंगे होश- Video

Lionel Messi का मैजिक, करिश्माई गोल करके फुटबॉलर ने रचा इतिहास

FIFA World Cup Lionel Messi : मेस्सी को दुनिया का महान फुटबॉलर क्यों कहा जाता है इसका उदाहरण उन्होंने राउंड 16 राउंड में खेले गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान दिखाया, जब उन्होंने अपने 1000वें मैच में गोल करके टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया. अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर मेस्सी ने मैच के 35वें मिनट में गोल करके टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी. मेस्सी ने जैसे ही गोल किया वैसे ही पूरा स्टेडियम झूम उठा था. फैन्स मेस्सी के इसी करिश्में की उम्मीद को लिए हुए मैच का मजा लेने पहुंचे थे. मेस्सी ने दुनिया भर के फैन्स को निराश नहीं किया औऱ मैच के 35वें मिनट में मिले मौके का फायदा उठाकर करिश्माई गोल किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी.

वहीं, जुलियन अल्वारेज ने मैच के 57वें मिनट में अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल करके टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. यहां से मैच पूरी तरह से अर्जेंटीना के पाले में पहुंच गया था. इसके बाद मैच के 77वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया के एंजो फर्नाडीज ने एक शानदार गोल करके ऑस्ट्रेलिया को मैच में वापसी करने का मौका दिया लेकिन तब तक काफी देर हो गई थी. आखिर में मैच का समय खत्म हुआ तो अर्जेंटीना 2-1 से मैच जीतने में सफल रही. अब क्वार्टर फाइनल में 10 दिसंबर को नीदरलैंड के साथ अर्जेंटीना की अपना मुकाबला खेलेगी. 

Lionel Messi  ने रचा इतिहास
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में Messi ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया है. दरअसल, मेस्सी वर्ल्ड कप के इतिहास में अर्जेंटीना की ओर से सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने अपने ही देश के महान दिग्गज रहे माराडोना के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मेस्सी का वर्ल्ड कप में यह 9वां गोल था. इसके अलावा मेस्सी का वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबले में यह उनके द्वारा किया गया पहला गोल था. ऐसे में यकीनन यह मैच मेस्सी के लिए काफी ऐतिहासिक रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi