Football: फुटबॉल मैच में ब्राजील ने अर्जेंटीना को पराजित किया..

Football: फुटबॉल मैच में ब्राजील ने अर्जेंटीना को पराजित किया..

मिरांडा ने इंजुरी टाइम (93वें मिनट) में मैच का एकमात्र गोल किया (AFP फोटो)

खास बातें

  • इस मैच में नहीं खेले थे लियोनेल मेसी
  • नेमार इस मैच में नहीं दिखा पाए चमक
  • एकमात्र गोल ब्राजील के मिरांडा ने किया
रियाद:

ब्राजील की फुटबॉल टीम ने मंगलवार देर रात यहां किंग अब्दुल्ला स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में खेले गए एक दोस्ताना मुकाबले में अर्जेटीना को 1-0 से पराजित किया. स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोनो से खेलने वाले करिश्माई फारवर्ड लियोनेल मेसी इस मैच में अर्जेंटीना की टीम का हिस्सा नहीं थे. इस वर्ष हुए फीफा वर्ल्‍डकप के बाद मेसी से अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से ब्रेक लिया था. ब्राजील ने मैच की शुरुआत से ही गेंद पर अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण रखते हुए अपना स्वाभाविक खेल खेला और अर्जेंटीना के डिफेंस पर दबाव बनाया.इंजुरी टाइम (93वें मिनट) में डिफेंडर मिरांडा ने कॉर्नर पर हेडर के जरिए मैच का एकमात्र गोल किया.

माराडोना बोले-मेसी कप्‍तानी नहीं कर सकते, वे मैच से पहले बार-बार टॉयलेट जाते हैं

मैच में ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार, फिलिप कोटिन्हो और रोबटरे र्फिमीनो को पहले हाफ में गोल करने के मौके मिले लेकिन वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाए. दूसरे हॉफ में भी दोनो टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. इंजुरी टाइम (93वें मिनट) में मिरांडा ने कॉर्नर पर मैच का एकमात्र गोल दागा. उधर, क्वेरेटारो (मेक्सिको) में निकोलस कास्टिलो के अंतिम मिनटों में किए गए महत्वपूर्ण गोल की मदद से चिली ने यहां दोस्ताना मुकाबले में मेक्सिको को 1-0 से हरा दिया.पहले हाफ में मेजबान मेक्सिको के खिलाड़ी पूरी तरह मैच पर हावी रहे, लेकिन दूसरे हाफ में 89 वें मिनट में कास्टिलो मेक्सिको के गोलकीपर हुगो गोंजालेज को छकाकर गोल दागने में सफल रहे.


वीडियो: मेघालय में बेबी फुटबॉल लीग का आगाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच के पहले हाफ में मेजबान टीम के लिए हार्विग लोजानो, जीसस एम कोरोना और मार्को फेबियन ने कुछ अच्छे शॉट दिखाए, लेकिन वे मौकों को गोल में बदलने में विफल रहे. चिली ने भी पहले हाफ में कुछ मौके जरूर गंवाए. दूसरे हाफ में 68वें मिनट में एंलेजो सेगल के शॉट को मेजबान टीम के गोलकीपर ने रोक दिया. लेकिन मैच समाप्त होने एक मिनट पहले ही कास्टिलो ने गोल दागकर चिली को 1-0 की जीत दिला दी. (इनपुट: आईएएनएस)