Viral Video: फैक्ट्री में कैसे बनते हैं नूडल्स, जानकर आपको भी लगेगा 440 बोल्ट का झटका, हैरान कर देगा वीडियो

Noodles Making Process: यह वायरल वीडियो आपको सड़क किनारे नूडल्स खाने से पहले दो बार सोचने पर मजबूर कर देगा. देखें कि नूडल्स वास्तव में फैक्ट्री में कैसे बनते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins

Watch Viral Video: बारिश हो या धूप, नूडल्स किसी के भी दिल को खुश करने के लिए काफी है. न्यूडल्स कई प्रकारों में आते हैं और बहुत सारी सामग्री के साथ कई तरीकों से तैयार किए जा सकते हैं ताकि स्वादिष्ट बनाया जा सके. आप घर पर नूडल्स बना सकते हैं या किसी बढ़िया डाइनिंग रेस्तरां में उनका स्वाद ले सकते हैं, लेकिन सड़क के किनारे स्टॉल में बिकने वाले नूडल्स के स्वाद से बेहतर कुछ भी नहीं है. स्ट्रीट-स्टाइल नूडल्स फूडीज का प्यार हैं! हालांकि, यह वीडियो आपको इस टेस्टी डिश का आनंद लेने से पहले दो बार सोचने पर मजबूर कर देगा.

रात में भूल गए राजमा और छोले को भिगोना? इस ट्रिक को आजमाएं

देखें वीडियो:

क्लिप में दिखाया गया है कि नूडल्स को कैसे बनाया जाता है और श्रमिक लापरवाही से प्रोपर इक्विपमेंट और सफाई के बिना इन्हें बनाते करते हैं. आटे को नंगे हाथों से गूंथने से लेकर, उन्हें गंदे कंटेनर में रखने और गंदे फर्श पर फेंकने तक, क्लिप ने स्ट्रीट फूड में बेहद पसंद किए जाने वाले नूडल्स के डाउन साइड को उजागर किया है. वीडियो को ट्वीट करते हुए एक यूजर ने पूछा, "आखिरी बार आपने शेजवान सॉस के साथ सड़क किनारे चाइनीज हक्का नूडल्स कब खाए थे?"

Advertisement

भारत की ओर से खेल चुकी ये फुटबॉल खिलाड़ी, आज जोमैटो में कर रही फूड डिलीवरी...

Advertisement

वीडियो ट्विटर पर खूब देखा जा रहा है. कुछ लोगों ने व्यंग्यात्मक रूप से इसे "सबसे स्वच्छ नूडल बनाने की प्रक्रिया" करार दिया, कई लोग इसके बचाव में सामने आए. एक यूजर "100 प्रतिशत निश्चित था कि दिल्ली में सभी रसोई में इसी तरह की स्थिति है." "अगर आप वास्तव में जानते हैं कि आपका फूड (गोलगप्पे, कुल्चा, भेल पुरी और यहां दिखाए गए नूडल्स तक सीमित नहीं है) बड़े पैमाने पर बनता है, तो आप वास्तव में इसे खाना बंद कर देंगे!”

Advertisement

स्ट्रेंजर ने Cobbler को हॉट मील देकर किया सरप्राइज, यहां देखें दिल छू लेने वाला वीडियो

Advertisement

ट्विटर पर एक यूजर ने क्लिप शेयर करने वाले यूजर्स से पूछा कि वह कैसे ये कह सकते हैं कि वीडियो वाले नूडल्स केवल सड़क के किनारे के विक्रेताओं द्वारा उपयोग किए जाते थे, और 5 स्टार रेस्टोरेंट में नहीं!

कुछ ने अनहेल्दी फैक्टर को एक साथ खारिज कर दिया. उन्होंने बताया कि कैसे नूडल्स को उबालकर हाई टेंपरेचर वाले तेल में पकाने से बैक्टीरिया मर जाते हैं. “उबाल हो के सब ठीक हो जाता है. (एक बार उबल जाए तो खाने में अच्छा लगेगा) कोई टेंशन नहीं.” एक यूजर ने लिखा.

Andhra Pradesh की एक फैमिली ने संक्रांति पर दामाद को खिलाए 379 तरह की Dishes, यहां देखें वायरल वीडियो

एक अन्य ट्वीट में लिखा था, 'वैसे भी इन नूडल्स को उबाला जाता है और फिर तेल में फ्राई किया जाता है, इसलिए मुझे यकीन है कि कोई भी कीट या परजीवी इतनी गर्मी में जीवित नहीं रह सकता है. चाउमीन और चाइनीज भेल का लुत्फ उठाएं.

हालांकि, इंटरनेट के एक शख्स ने तो अचंभित कर दिया, लिखा 'कोई आश्चर्य नहीं, जब भी मैंने इन्हें खाया मेरा पेट और गला खराब हो गया...'

क्या सोया दूध आपकी सेहत के लिए ज्यादा फायदेमंद? इससे होने वाले 5 फायदे जो आपको जरूर पता होने चाहिए

"दुनिया की सबसे स्वच्छ नूडल बनाने की प्रक्रिया. नूडल्स स्वादिष्ट मसाला पाउडर और डायरिया के साथ आता है.'

क्या अब भी खाएंगे सड़क किनारे ढाबों में बने नूडल्स?

Featured Video Of The Day
Greater Kailash Murder Case: Delhi में Gym Owner Murder Case में बड़ा खुलासा, 5 बड़े किरदारों पर NDTV की पड़ताल