पोषण से भरपूर इन 6 ड्रिंक्स के साथ करें अपने दिन की शुरुआत, पूरे हफ्ते रहेंगे एनर्जेटिक और हेल्दी

Best Morning Routine: सुबह अपने दिन की शुरूआत एक कप गर्म चाय या कॉफी के साथ करने की जगह आप इन हेल्दी ड्रिंक के साथ करें.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Best Morning Routine: हेल्दी रहने के लिए इन ड्रिंक के साथ करें अपने दिन की शुरूआत.

Healthy Drinks: हर कोई वीकेंड के बाद मंडे सुबह की शुरुआत स्वस्थ तरीके से करना चाहते हैं. दरअसल हम सभी वीकेंड पर अपने स्वाद के अनुसार खाना पसंद करते हैं. लेकिन कई बार स्वाद के चक्कर में हमारे हेल्थ से समझौता करना पड़ जाता है. अगर आप भी पूरे हफ्ते हेल्दी रहना चाहते हैं तो आप सुबह के समय हेल्दी चीजों का सेवन करें. असल में कई लोग ऐसे हैं जो सुबह अपने दिन की शुरआत एक कप गर्म चाय या कॉफी के साथ करना पसंद करते हैं. लेकिन चाय या कॉफी का खाली पेट सेवन सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है. कई लोग तो डाइट और वजन को कम करने के चक्कर में नाश्ता करना ही छोड़ देते हैं. अगर आप भी पूरे हफ्ते हेल्दी और एनर्जेटिक रहना चाहते हैं तो इन ड्रिंक के साथ करें अपने दिन की शुरूआत.

Advertisement

सेहतमंद रहने के लिए इन ड्रिंक्स का करें सेवन- 6 Best Healthy Drinks For Summer:

1. फ्रूट जूस-

फलों को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. आप नाश्ते में फलों के जूस का सेवन कर सकते हैं. फलों में मौजूद गुण शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मददगार हैं.

ये भी पढ़ें- इन 6 लोगों को खाली पेट जरूर खाना चाहिए अमरूद के पत्ते, जानें अमरूद की पत्तियां चबाने के फायदे

Advertisement

2. ग्रीन टी-

अगर आप भी चाय पीने के शौकीन है तो आप मिल्क टी, ब्लैक टी की जगह आप ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं. ग्रीन टी के साथ दिन की शुरूआत एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है.

Advertisement

3. वेजिटेबल जूस-

हरी सब्जियों से बने जूस का सेवन ब्रेकफास्ट में कर सकते हैं. पालक, करेला, केल के जूस का सेवन सेहत को कई लाभ पहुंचा सकता है.

Advertisement

4. एलोवेरा जूस-

एलोवेरा जूस पोषक तत्वों से भरा होता है, जो स्किन की सेहत को अच्छा करने के साथ, पाचन में सुधार करता है और ओरल हाइजीन को बढ़ावा दे सकता है.

Advertisement

5. नींबू पानी-

अपने दिन की शुरूआत हेल्दी ड्रिंक के साथ करना एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है. आप सुबह खाली पेट नींबू पानी का सेवन कर सकते हैं.

6. नारियल पानी-

नारियल पानी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है. रोजाना नाश्ते में नारियल पानी का सेवन फायदेमंद माना जाता है.

Heatwave Alert: बीमारी से बचने के लिए क्या खाएं और क्या नहीं | NDTV India | Weather Update

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
IND W vs SA W: Indian Women Cricket Team ने थोक में बनाए Record, 1 दिन में बना डाले 525 रन