सानिया मिर्जा भी हैं साउथ इंडियन फूड की दीवानी, घर पहुंचते ही लिए टेस्टी खाने के मजे- Pics Inside

सानिया मिर्जा ने घर पहुंचते ही लिए इडली सांभर के मजे, इंस्टाग्राम पर शेयर किया अपनी फूड डायरी.

Advertisement
Read Time: 24 mins

Sania Mirza: टेनिस स्टार सानिया मिर्जा भारत की सबसे बड़ी खेल आइकन हैं.  सानिया और बोपन्ना की जोड़ी को ब्राजील की लुइसा स्टेफनी और राफेल माटोस की जोड़ी ने 6-7 (2) 2-6 से हरा दिया. इस मैच के बाद सानिया ने बताया कि यह उनका आखिरी ग्रैंडस्लैम था. इसके बाद वह दो टूर्नामेंट और खेलेंगी, लेकिन वह ग्रैंड स्लैम नहीं होंगे. सानिया ने कहा, “अगर मैं रोती हूं, तो ये खुशी के आंसू हैं. यह सिर्फ एक डिस्क्लेमर है. मैं अभी भी कुछ और टूर्नामेंट खेलने जा रही हूं. ये सब कहते हुए सानिया ने बहुत ही मुश्किल से अपने आंसुओं को रोका. इन सबके बाद सानिया अपने घर वापस लौट आई हैं और उन्होंने घर आते ही कुछ टेस्टी खाने के मजे भी लिए. उनका लेटेस्ट फूडी आउटिंग हमें यह समझाने के लिए काफी था कि सानिया भी हमारी तरह ही साउथ इंडियन खाने की फैन हैं. उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर इडली सांभर की एक प्लेट शेयर की जिसके वो मजे ले रही थीं.  उन्होंने रेड कलर के हार्ट इमोजी के साथ होम लिखा. आइए देखते हैं.

नाश्ते में खाना है कुछ हेल्दी और अलग, इडियप्पम और टमाटर की चटनी है एक बेस्ट कॉम्बो, यहां देखें रेसिपी​

आप सब इस बात से सहमत होंगे कि साउथ इंडियन फूड खाने में टेस्टी और हेल्दी होता है. अगर आप भी साउथ इंडियन फूड पसंद करते हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ लोकप्रिय व्यंजन.

Advertisement

ब्रेकफास्ट के लिए बेस्ट है केरल स्टाइल मोरप्पम, यहां है आसान रेसिपी

इडियप्पम

जब बात नाश्ते की आती है तो साउथ इंडियन खाने में ऐसी बहुत सी डिश हैं जो एक अच्छा ब्रेकफास्ट होती हैं. डोसा, इडली, उपमा, पोहा जैसी ना जानें कितनी चीजें हैं जो इस लिस्ट को लंबा कर सकती हैं. ये सभी चीजें ऐसा साउथ इंडियन नाश्ता पूरे देश में घरों में खाए जाते हैं. इडियप्पम भी इन्हीं में से एक है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

सांभर

साउथ इंडिया का फेमस फूड सांभर अब नॉर्थ इंडिया में भी पसंद किया जाने लगा है. सांभर पीली दाल, सांभर मसाला, सरसों के बीज, करी पत्ते और आपकी कुछ पसंदीदा (या इतनी पसंदीदा नहीं) सब्जियों को मिलाकर बनाया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करे.

Advertisement

मसाला डोसा

मसाला डोसा निश्चित रूप से दुनिया के सबसे स्वादिष्ट खाद्य पदार्थों में से एक है. बाहर से कुरकुरा और अंदर से टेस्टी आलू एक साथ मिलकर इससे टेस्ट को और अधिक बढ़ा देती है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

नारियल की चटनी

इस स्वादिष्ट चटनी के बिना साउथ इंडियन फूद अधूरा है. यह इडली, डोसा और वड़ा के साथ खाई जाती है. कसा हुआ नारियल, इमली का रस, दूध और नारियल के तेल से बनी यह चटनी एक ट्रीट है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.
 

Featured Video Of The Day
Hokato Sema Story: जंग के मैदान से लेकर पैरालंपिक कांस्य पदक तक, होकातो सेमा के संघर्ष की कहानी
Topics mentioned in this article