Indian Cooking Tips: बिना सोडा या यीस्ट का इस्तेमाल करें घर पर कैसे बनाएं इंस्टेंट आलू भटूरा (Recipe Video Inside)

एक डिश ऐसी है जिसे हर उम्र के लोग पसंद करते हैं और वह है छोले भटूरे. भारत में अधिकांश सड़क किनारे गाड़ियों और स्टॉलों पर आसानी से छोले भटूरे मिलते हैं.

Indian Cooking Tips: बिना सोडा या यीस्ट का इस्तेमाल करें घर पर कैसे बनाएं इंस्टेंट आलू भटूरा (Recipe Video Inside)

खास बातें

  • भारतीयों और स्ट्रीट फूड के प्रति उनके प्यार कोई सीमा नहीं है.
  • घर पर परफेक्ट फूला हुआ भटूरा बनाने के लिए संघर्ष करते हैं.
  • आलू अन्य सामग्री को अच्छी तरह से बांधने में भी मदद करेगा.

भारतीयों और स्ट्रीट फूड के प्रति उनके प्यार कोई सीमा नहीं है. जब भी भारतीय स्ट्रीट फूड्स की बात आती है, तो लगभग हर भारतीय के पास उसकी पसंदीदा रेसिपी होती है. हालांकि, एक डिश ऐसी है जिसे हर उम्र के लोग पसंद करते हैं और वह है छोले भटूरे. भारत में अधिकांश सड़क किनारे गाड़ियों और स्टॉलों पर आसानी से छोले भटूरे मिलते हैं. इसे आप जब चाहे घरवालों को खिलाकर खुश कर सकते हैं. वहीं हम में से बहुत से लोग ऐसे हैं जो घर पर परफेक्ट फूला हुआ भटूरा बनाने के लिए संघर्ष करते हैं. इसलिए, आज हम आपके लिए शानदार छोले भटूरे की रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आप बिना किसी परेशानी के बना सकते हैं.

लोकप्रिय फूड व्लॉगर रेशू सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल 'कुकिंग विद रेशू' पर यह रेसिपी वीडियो पोस्ट की है जिसके जरिए आप घर पर ही फूले हुए भटूरे तैयार कर सकते हैं और वह भी बिना सोडा या यीस्ट का इस्तेमाल किए. यहां इस रेसिपी में, भटूरे बनाने के लिए दही को एक विकल्प के रूप में इस्तेमाल करती है और सूजी भटूरों को क्रिस्पी बनाने के लिए उपयोग की जाती है.

Winter Special:दाल और मेथी के मिश्रण से बनाएं इस सर्दी ब्रेकफास्ट के लिए यह हेल्दी चीला

इस भटूरा रेसिपी में आपको काफी कुछ देखने को मिलेगा. भटूरों को तैयार करने के लिए जिस आटे का उपयोग किया जाता है, उसमें उबले हुए आलू का भी इस्तेमाल किया जाता है, जो इसे एक अच्छा स्वाद देता है. आलू अन्य सामग्री को अच्छी तरह से बांधने में भी मदद करेगा.

इन स्वादिष्ट और गर्मागर्म भटूरों को आप छोले की सब्जी के साथ सर्व कर सकते हैं, अगर आप पहली बार छोले बनाने जा रहे हैं तो इस पर क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

..Indian Breakfast Recipes: घर पर कैसे बनाएं महाराष्ट्र स्पेशल बटाटा भाजी और पूरी