रात को सोने से पहले दूध में मिलाकर लगाएं ये एक चीज, गायब हो जाएंगी झुर्रियां, ग्लो करेगी स्किन

Night Skin Care Routine: अगर आपके पास दिन में वक्त नहीं है तो आप रात में भी अपने चेहरे पर कुछ खास चीजें अप्लाई कर सकती हैं. जो आपको चेहरे को ग्लोइंग और बेदाग बनाने में मदद करेगा.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Skin Care: रात को सोने से स्किन का रखें खास ख्याल.

What to Apply on Face at Night in Hindi: आज के समय में ऑफिस और घर के काम की वजह से कई बार महिलाएं न तो अपनी सेहत पर ध्यान दे पाती हैं और न ही अपनी पर्सनल केयर नहीं कर पाती हैं. जिस वजह से कई बार उनको स्किन से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. फेस की स्किन एक सेंसेटिव हिस्सा होती है, जिसकी देखभाल करने की खास जरूरत होती है. एक्सपर्ट्स की मानें तो अपनी स्किन को स्वस्थ रखने के लिए सुबह और रात दोनों समय उसको पेंपर करना जरूरी होता है. लेकिन अगर आपके पास दिन में वक्त नहीं है तो आप रात में भी अपने चेहरे पर कुछ खास चीजें अप्लाई कर सकती हैं. जो आपको चेहरे को ग्लोइंग और बेदाग बनाने में मदद करेगा.

अब सवाल ये उठता है क‍ि आप रात में अपने चेहरे पर क्‍या लगाएं (What to Apply on Face at Night in Hindi) कि वह दिनभर दमकता रहे. तो आज हम बात करने वाले हैं आपके किचन में मौजूद ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में, जिनको आप अपने फेस पर लगाकर अपनी स्किन को बेहतर बना सकते हैं. आइए जानते हैं रात को चेहरे पर क्या लगाकर सोना चाहिए?

सोने से पहले चेहरे पर क्‍या लगाएं कि त्‍वचा दमकने लगे? (How to use Cucumber, Milk and Haldi for glowing Skin)

गर्मियो में आप भी फ्रिज में काट कर रख देते हैं तरबूज, भूलकर भी ना करें ये गलती, बन सकता है बीमारियों का भंडार

Advertisement

हल्दी और दूध 

हल्दी और दूध दोनों ही आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं. हल्दी को दूध के साथ मिलाकर पीने से ये आपको फायदा पहुंचाती है. साथ ही हल्दी और दूध को फेस पर लगाने से ये आपकी स्किन को भी उतना ही फायदा पहुंचाती है. रात को सोने से पहले हल्दी और दूध का फेस पैक लगाएं और सूखने के बाद धो लें.

Advertisement

करीना कपूर के संडे ब्रेकफास्ट को इस चीज ने बनाया स्पेशल, जानिए उन्होंने क्या खाया?

खीरे का रस 

अगर आप स्‍किनकेयर के लिए और भी घरेलू नुस्‍खों की तलाश में हैं, तो यहां हम आपके साथ एक रामबाण नुस्‍खा साझा कर रहे हैं. जो त्‍वचा के लिए फायदेमंद होता है. खीरा सेहत के लिए फायदेमंद है ये बात तो हम सब जानते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि सिर्फ आपकी सेहत के लिए नहीं बल्कि स्किन के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है. यह स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है. आप हर रात सोने से पहले चेहरे पर खीरे का रस लगाकर सोएं आपकी स्किन में नेचुरल ग्लो आएगा साथ ही स्किन से जुड़ी परेशानियां भी खत्म हो सकती हैं. 

Advertisement

कैसे बनाएं चिकन लच्छा परांठा, यहां है आसान रेसिपी | How To Make Chicken

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amritpal Singh ने ली सांसद पद की शपथ, Khadoor Sahib Lok Sabha Seat से जीते थे चुनाव | Punjab
Topics mentioned in this article