Shani Vakri: जल्द होने वाले हैं शनि वक्री, किस राशि पर पड़ेगा कैसा प्रभाव जानें यहां

Shani Vakri Effects: शनि वक्री होने पर शनि देव उल्टी चाल में गतिमान रहेंगे. इस वक्री का राशि  के जातकों पर भी असर देखने को मिलेगा. 

Shani Vakri: जल्द होने वाले हैं शनि वक्री, किस राशि पर पड़ेगा कैसा प्रभाव जानें यहां

Shani Dev: कुछ राशियों पर पड़ सकता है शनि वक्री का प्रभाव. 

Shani Vakri 2023: शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है. कहते हैं शनि देव सभी के अच्छे-बुरे कर्मों का हिसाब रखते हैं और इन्हीं कर्मों के हिसाब से जातक को फल या दंड देते हैं. ज्योतिष शास्त्र में शनि देव (Shani Dev) की चाल, राशि परिवर्तन या गोचर को अत्यधिक महत्वपूर्ण माना जाता है. पंचांग के अनुसार, शनि देव बीती 17 जनवरी के दिन मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश कर चुके थे. अब आने वाले 17 जून, 2023 को शनि देव कुंभ राशि में ही वक्री होंगे. वक्री होने का अर्थ है कि शनि देव अपनी चाल उल्टी चलने वाले हैं और आने वाले कुछ महीनों तक उल्टी चाल में ही गतिमान होंगे. जानिए किस राशि (Zodiac Signs) पर शनि वक्री का कैसा पड़ेगा प्रभाव. 

Nautapa 2023: इस दिन से शुरू होगा नौतपा, रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं सूर्य देव

शनि वक्री का राशियों पर प्रभाव | Shani Vakri Effects On Zodiac Signs 

शनि देव की वक्री कई राशियों को प्रभावित करने वाली है. 17 जनवरी से शुरू होने वाली ये वक्री आने वाले 4 नवंबर तक चलने वाली है. जानिए राशियों पर शनि वक्री का अनुकूल या प्रतिकूल पड़ने वाले असर के बारे में. 

वृष राशि 

माना जा रहा है कि वृष राशि के जातकों पर शनि वक्री का शुभ प्रभाव रहेगा. आर्थिक क्षेत्र में खासतौर से इस राशि के जातकों को फायदा मिलेगा. व्यापार में मुनाफा होने के आसार हैं और प्रमोशन भी हो सकता है. 

सिंह राशि 

सिंह राशि (Leo) के लोगों की वैवाहिक समस्याएं दूर हो सकती है. यदि ये लोग वाहन या प्रोपर्टी खरीदना चाहते हैं तो यह समय अच्छा हो सकता है. इसके अलावा, राजनीति से जुड़े लोगों की समस्याएं बढ़ सकती हैं. 

कर्क राशि 

इस राशि के जातकों पर शनि वक्री का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. पारिवारिक समस्याएं कर्क राशि के जातकों को झेलनी पड़ सकती हैं. इसके अलावा खर्चे बढ़ सकते हैं जिनका जेब पर असर पड़ेगा. 

मकर राशि 

जिन राशियों के लिए शनि वक्री अच्छी नहीं मानी जा रही उनमें मकर राशि शामिल है. शनि की ढैय्या (Shani Dhaiyya) इस राशि के जातकों पर पड़ सकती है. इसके अलावा, मकर राशि के लोगों को आर्थिक, मानसिक और शारीरिक कष्ट झेलने पड़ सकते हैं. 

मीन राशि 

शनि वक्री मीन राशि के लिए राहत की खबर ला रही है. इस राशि के जातकों को नौकरी और शिक्षा के क्षेत्र में फायदा हो सकता है. व्यापार में मुनाफा हो सकता है और आय के नए रास्ते नजर आ सकते हैं. नई नौकरी की शुरूआत के लिए यह समय अच्छा माना जा रहा है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Cannes संपन्न, Aishwarya-Aaradhya, Sara Ali Khan लौटे मुंबई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com