विज्ञापन
Story ProgressBack

Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन सात मूलांको को होगा भारी लाभ, घर पर बरस पड़ेंगी खुशियां

अंक ज्योतिष लोगों के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बताया जा सकता है. यह सप्ताह कुछ मूलांक वालों के लिए कई लाभ लेकर आया है.

Read Time: 3 mins
Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन सात मूलांको को होगा भारी लाभ, घर पर बरस पड़ेंगी खुशियां
मूलांक 2 वाला के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है. सभी कार्यों के अच्छे परिणाम आएंगे.

Numerology week : ज्योतिष शास्त्र की तरह लोगों के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में बताया जा सकता है. लोगों का मूलांक (Mulank) जन्म तिथि के अनुसार तय होता है. एक अंक की जन्म तारीख जैसे 5 का मूलांक 5  ही होता है लेकिन अगर जन्म की तिथि दो अंकों वाली होती है तो दोनों अंकों को जोड़कर मूलांक निकाला जाता है. अगर किसी की जन्म तिथि 15 है तो उसका मूलांक 6  होता है. आइए जानते हैं यह सप्ताह (Weekly Horoscope) किन-किन मूलांक वालों के खुशियां लेकर आया है.

मूलांक 1

जिन लोगों का मूलांक 1 उनके लिए यह सप्ताह प्रोफेशलन लाइफ में अच्छी खबर लाने वाला है. घर में किसी बात की खुशियां मनाई जा सकती है. दोस्तों के मदद से परेशानी दूर होगी और पार्टनर के साथ घूमने जाने की योजना बन सकती है.  खानपान में संयम रखें.

मूलांक 2

मूलांक 2 वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहने वाला है. सभी कार्यों के अच्छे परिणाम आएंगे. दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी. पढ़ाई कर रहे जातकों को सफलता मिल सकती है.  ऑफिस या वर्क प्लेस पर अपने काम पर ध्यान दें लोगों के बहकावे में न आएं.

मूलांक 3

मूलांक 3 वालों को इस सप्ताह नई जिम्मेदारियां मिल सकती है. आय के साधन बढेंगे पर व्यशतता की अधिकता से परेशान रहेंगे. बजट पर ध्यान देना जरूरी है. जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. भाई बहनों से रिश्ते में सुधार आ सकता है.

मूलांक 4

मूलांक 4 वालों को यह सप्ताह शुभ रहने वाला है. परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा. आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी. नई संपत्ति या वाहन खरीदने का मन बन सकता है. पुराने करीबियों से मुलाकात हो सकती है. भावुकता में निर्णय लेने से बचें.

मूलांक 5

मूलांक 5 वालों को इस सप्ताह बहुत सफलता प्राप्त हो सकती है. नौकरी और व्यवसाय में तरक्की और कामयाबी मिल सकती है. परिजनों के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. पार्टनर के साथ समय अच्छा गुजरेगा. ऑफिस में विरोधियों से सावधान रहें.

मूलांक 6

मूलांक 6 वालों को इस सप्ताह करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होगा. नौकरी या व्यवसाय से कुछ अच्छी खबर आ सकती है. किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर प्राप्त हो सकता है. जीवन में चुनौतियों से घबराने की जगह धैर्य से काम लें.

मूलांक 7

मूलांक 7 वालों के लिए इस सप्ताह आय के साधन बढ़ाने से अवसर आएंगे. धन संपत्ति में वृद्धि के याग बन रहे हैं. पार्टनर के साथ व्यवहार में संयम रखें अन्यथा विवाद हो सकता है.

मूलांक 8

मूलांक 8 वालों के लिए यह सप्ताह आर्थिक मामलों में भारी सफलता वाला होगा.  घर में प्रसन्नता और खुशी का माहौल रहेगा. इसका जीवन पर अच्छा प्रभाव होगा. माता पिता के सहयोग से संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है.

मूलांक 9

मूलांक 9 वालों के लिए इस सप्ताह नए प्रोजेक्ट को लेकर अच्छी खबर आ सकती है.  घर में सुख-समृद्धि से जुड़ी चीजों की खरीदारी हो सकती है. परिजनों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे. अचानक कोई बड़ी सफलता प्राप्त हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Yogini Ekadashi 2024: जानिए कब है योगिनी एकादशी और पूजा का शुभ मुहूर्त
Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन सात मूलांको को होगा भारी लाभ, घर पर बरस पड़ेंगी खुशियां
अक्षय तृतीया पर सभी को भेजें ये खास संदेश घर में लक्ष्मी आगमन और सुख-समृद्धि आने की कामना के साथ
Next Article
अक्षय तृतीया पर सभी को भेजें ये खास संदेश घर में लक्ष्मी आगमन और सुख-समृद्धि आने की कामना के साथ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;