November zodiac sign : नवंबर का महीना कैसा होगा आपके  लिए जानिए राशि के अनुसार

Kundali 2022 : हम आपको समय-समय पर राशि के बारे में बताते रहते हैं. ऐसे ही इस बार हम आपको नवंबर का महीना कैसा जाएगा उसके बारे में बताएंगे.

November zodiac sign : नवंबर का महीना कैसा होगा आपके  लिए जानिए राशि के अनुसार

मेष राशि को नवंबर के महीने में बजट बनाकर चलना चाहिए अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

November rashifal : 2022 का 11 वां महीना यानी नवंबर आज से शुरू हो गया है. हर महीने  ग्रह नक्षत्र और चाल बदलते हैं. जिसका सीधा असर मनुष्य के जीवन पर पड़ता है. इसलिए लोग अपनी कुंडली ज्योतिषी से विचारवाते हैं ताकि कोई दिक्कत परेशानी हो तो उसका उपाय किया जा सके. इस बात का ध्यान रखते हुए हम आपको समय समय पर आपकी राशि के बारे में बताते रहते हैं तो. ऐसे ही इस बार हम आपको नवंबर का महीना कैसा जाएगा उसके बारे में बताएंगे.

नवंबर में राशिफल | November zodiac

मेष राशि

इस राशि के जातकों को नवंबर के महीने में बजट बनाकर चलें अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. करियर संबंधी परेशानी का भी सामना करना पड़ेगा.

वृषभ राशि

इस राशि के व्यक्तियों को आर्थिक लाभ हो सकता है. आप इस माह में यात्रा पर  निकल सकते हैं. परिवार में परेशानी हो सकती है.

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना शुभ होने वाला है. इस माह में आपकी आमदानी बढ़ सकती है. पैसे का निवेश सोच-समझकर करना चाहिए. आर्थिक परेशानी से निजात मिलेगा.

कर्क राशि

इस राशि के लोगों को कोई भी काम सोच-समझकर करना चाहिए, इस महीने आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी पेशा लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. 


 

 सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना अच्छा होगा. इस दौरान आपको कुछ जगहों पर सफलता अच्छी मिलेगी जबकि कहीं पर दिक्कत हो सकती है.

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए यह महीना अच्छा बीतेगा. नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आमदानी के नए अवसर प्राप्त होंगे. सेहत का खास ख्याल रखें.

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए नए क्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. इस दौरान आपको सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. मानसिक तनाव दूर होगा.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों को नवंबर के महीने में बहुत उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा. किसी तरह के लेन देन से बचने की जरूरत है. पैसे को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा साबित होगा. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. नौकरी को लेकर खबर अच्छी आएगी.

मकर राशि

इस राशि के जातकों को धन प्राप्ति हो सकती है. सेहत को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है. विदेश से अच्छी खबर आने के योग बन रहे हैं.

कुंभ राशि

इस राशि के लिए नवंबर का महीना मेहनत वाला होगा. सेहत का ध्यान रखें. रुका हुआ धन वापस मिलने के योग बन रहे हैं. मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

मीन राशि

इस राशि के जातकों के लिए नवंबर का महीना आर्थिक परेशानी वाला होगा. कार्यस्थल पर आपकी स्थिति अच्छी बनी रहेगी. आर्थिक चुनौतियों का सामना डट कर करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

उत्तर प्रदेश : गोरखपुर में उगते सूर्य को अर्घ्‍य देने के लिए जुटे लोग 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com