आषाढ़ अमावस्या है आज, इन दोषों से पा सकते हैं छुटकारा बस कर लीजिए ये काम

आज हम काल सर्प (kal sarp dosh), पितृ (pitru dosh) और शनि दोष (shani dosh) से मुक्ति पाने के उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आपको जरूर करना चाहिए.

आषाढ़ अमावस्या है आज, इन दोषों से पा सकते हैं छुटकारा बस कर लीजिए ये काम

Dosh se mukti kaise payein : पितृ दोष के कारण घर में कलह होती है और आर्थिक तंगी का भी सामना करना होता है.

Ashad amavsya upay : इस बार आषाढ़ माह की अमावस्या 17 जून यानी शनिवार को है. धार्मिक दृष्टि से यह व्रत बहुत ही महत्वपूर्ण है. इस दिन लोग दान-पूण्य (dan punya) का काम करते हैं. इसके अलावा आप आषाढ़ अमावस्या के दिन कुंडली में 3 दोषों से मुक्ति भी पा सकते हैं. आज हम काल सर्प (kal sarp dosh), पितृ (pitru dosh) और शनि दोष (shani dosh) से मुक्ति पाने के उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आपको जरूर करना चाहिए.

आषाढ़ अमावस्या को दोषों से मुक्ति पाने के उपाय

1- पितृ दोष के कारण घर में कलह होती है और आर्थिक तंगी का भी सामना करना होता है. इससे घर में खुशियां टिकती नहीं है. वैवाहिक जीवन में क्लेश बना रहता है. ऐसे में आपको इससे मुक्ति पाने के लिए ब्राह्मण को भोजन कराकर दान करना चाहिए. गाय, कुत्ते और चींटियों को भोजन खिलाना चाहिए. इससे पितर खुश होते हैं.

2- शनि दोष (shani dosh) से भी आप इस दिन मुक्ति पा सकते हैं. अगर आपकी कुंडली में शनि की महादशा चल रही है, साढ़ेसाती या ढैय्या के अशुभ प्रभाव से पीड़ित हैं तो उनको शाम को पीपल के पेड़ में तेल का दीपक लगाकर 5 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें. इससे शनि दोष से मुक्ति मिल जाएगी. 

रोहिणी व्रत होता है बेहद खास, यहां जानिए इसकी कथा, महत्व और उपवास की तारीख

3- जिनकी कुंडली में कालसर्प दोष है उन्हें संतानहीनता रहती है. नौकरी अच्छे से नहीं चलती है. इससे आप कर्ज में डूब सकते हैं. आपको बता दें कि कालसर्प दोष कुंडली में राहु केतु की विशेष स्थिति के कारण होता है. इस दिन आप चांदी के नाग नागिन की पूजा पाठ करें.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'जरा हटके जरा बचके' की सक्सेस पार्टी में विक्की-सारा ने मचाया धमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com