World Cup 2023: "हार को पचाने के लिए.." अफगानिस्तान से मिली हार को इंग्लैंड ने भुलाया, कप्तान जोस बटलर ने कही ये बात

England vs South Africa: इंग्लैंड को टूर्नामेंट के 13वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने 69 रनों से हरा दिया था. हालांकि, कप्तान जोस बटलर का मानना है कि टीम ने अफगानिस्तान के हाथों मिली हार की निराशा को पीछे छोड़ दिया है

World Cup 2023:

बटलर का मानना है कि टीम ने अफगानिस्तान के हाथों मिली हार की निराशा को पीछे छोड़ दिया है

2019 की विश्व चैंपियन इंग्लैंड को जारी ICC Cricket World Cup 2023 में बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा. इंग्लैंड को टूर्नामेंट के 13वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने 69 रनों से हरा दिया था. हालांकि, कप्तान जोस बटलर का मानना है कि टीम ने अफगानिस्तान के हाथों मिली हार की निराशा को पीछे छोड़ दिया है और टीम के अंदर आगामी मैचों को लेकर अच्छी बातचीत हुई है. इंग्लैंड को शानिवार को दिन के दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका का सामना करना है और उससे पहले बटलर ने मीडिया से बात करते हुए यह बातें कहीं हैं.

मौजूदा विश्व कप में खेल रही टीमों में इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम सबसे मजबूत है. अफगानिस्तान के खिलाफ हालांकि टीम जीत के लिए 285 रन का पीछा करते हुए महज 215 रन पर सिमट गयी थी.

बटलर ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले कहा,"हार को पचाने के लिए आगे के मैचों पर ध्यान देने के लिए हमें कुछ दिन मिले. हमारे बीच कुछ अच्छी बातचीत हुई और कल रात अभ्यास के दौरान खिलाड़ी जोश में थे और जीत की भूख अधिक थी."


विश्व कप खिताब के बचाव के लिए इंग्लैंड ने करिश्माई ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को संन्यास से वापस बुलाया लेकिन फिटनेस समस्याओं के कारण वह अब तक टीम के तीन मैचों में नहीं खेल पाए हैं.

स्टोक्स ने यहां वानखेडे स्टेडियम में टीम के साथ कड़ा अभ्यास किया लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनके खेलने पर बटलर ने कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई.

उन्होंने कहा, "टीम चयन में हमारे पास बहुत सारे विकल्प हैं, यह हमेशा कठिन होता है. आपको सही संतुलन पर काम करना होता है, यह काफी कुछ पिच और परिस्थितियों पर भी निर्भर करता है."

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा,"स्टोक्स ने कल रात वास्तव में देर तक अभ्यास किया. उन्हें इस तरह से वापस देखना बहुत अच्छा है. स्टोक्स की मौजूदगी से टीम को हर विभाग में अधिक विकल्प मिलता है. टीम को उनकी मौजूदगी से नेतृत्व कौशल भी मिलता है."

बता दें, इंग्लैंड मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के सामने होगी. दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में दोनों ही टीमें उलटफेर का शिकार बोने के बाद एक दूसरे से भिड़ रही हैं.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

इंग्लैंड : जोस बटलर ( कप्तान ), जो रूट, जॉनी बेयरस्टॉ, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रिस वोक्स, सैम कुरेन, डेविड विली, आदिल रशीद, मार्क वुड, रीसे टॉपली, गुस एटकिंसन.

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डिकॉक, रीजी हेंड्रिक्स, मार्को जेनसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, रेस वान डेर डुसेन , लिजाद विलियम्स

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: क्या अंपायर ने वाइड न देकर Virat Kohli की मदद की, वसीम अकरम ने दिया करारा जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: Aus vs Pak: यह सिर्फ कैच ही नहीं था, ओसामा के माथे पर World Cup के पहले ही मैच में लगे ये 2 बड़े "धब्बे"