World Cup 2019, IND vs AFG: इसलिए सचिन तेंदुलकर ने धोनी-जाधव की बल्लेबाजी पर उठाया सवाल

World Cup 2019, IND vs AFG: इसलिए सचिन तेंदुलकर ने धोनी-जाधव की बल्लेबाजी पर उठाया सवाल

IND vs AFG: सचिन तेंदुलकर की फाइल फोटो

खास बातें

  • भारत ने दी थी अफगानिस्तान को दी 11 रन से मात
  • मिड्ल ऑर्डर के प्रदर्शन से मास्टर हुए निराश
  • धोनी ने बनाए थे 52 गेंदों पर 28 रन
साउथंप्टन:

शनिवार को भारत वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में भले ही अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) को 11 रन देने से मात देने में कामयाब रहा हो, लेकिन  दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर मिड्ल ऑर्डर की बल्लेबाजी से काफी निराश हैं. सचिन ने कहा कि अफगानिस्तान (India vs Afghanistan) के खिलाफ मिड्ल ऑर्डर के बल्लेबाज बिना इरादे के खेलते दिखाई पड़े. अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्ला थामने के बाद भारत की शुरुआत खराब रही थी. इसके बाद विराट (Virat Kohli) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, लेकिन धोनी (28 रन, 52 गेंद) और केदार जाधव (52 रन, 68 गेंद) की धीमी बल्लेबाजी और साझेदारी क्रिकेटप्रेमियों सहित विशेषज्ञों को बहुत ही ज्यादा चुभ गई. धोनी को तो सोशल मीडिया पर प्रशंसकों का खासा गुस्सा झेलना पड़ा. 

यह भी पढ़ें:  केदार जाधव ने बताया 'किसका' इंतजार करना होता है सबसे मुश्किल

और इन दोनों का धीमापन महान सचिन तेंदुलकर को भी हजम नहीं ही हुआ. अपने दिनों में स्पिनरों के खिलाफ तेज बल्लेबाजी के लिए प्रसिद रहे सचिन तेंदुलकर ने कहा कि धोनी और जाधव की बल्लेबाजी और साझेदारी बहुत ही धीमी थी और इससे मुझे थोड़ी निराशा हुई. सचिन ने कहा कि इन दोनों की बैटिंग में इस दौरान इनके भीतर मजूबत इरादा दिखाई नहीं पड़ा. मुझे इससे थोड़ी निराशा हुई. निश्चित ही, ये दोनों बेहतर कर सकते थे. 


यह भी पढ़ें:  इस 'वजह' से ICC ने कप्तान विराट कोहली पर लगाया जुर्माना

सचिन ने कहका कि निश्चित ही मैं केदार और धोनी के बीच हुई साझेदारी से खुश नहीं था. यह बहुत ही धीमी थी. हमने 34 ओवर स्पिन बॉलरों का सामना किया और केवल 119 रन बनाए. सचिन ने कहा कि यह एक ऐसा क्षेत्र रहा, जहां हम बिल्कुल भी सहज दिखाई नहीं पड़े. एक निजी चैनल से बातचीत में सचिन ने कहा कि करीब हर ओवर में दो-तीन से ज्यादा खाली गेंद गुजरी. और विराट के 38वें ओवर में आउट होने के बाद 45वें ओवर तक हम ज्यादा रन बटोरने में नाकाम साबित हुए. निश्चित ही, बल्लेबाजों का उद्देश्य और बेहतर हो सकता था. 

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराकर भारतीयों को शानदार तोहफा दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन ने कहा कि केदार जाधव जंग लगे दिखाई पड़े. शायद इसकी वजह यह हो सकती है कि उन्हें मिड्ल ऑर्डर में बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला.