Wi vs Ind 2nd ODI: शाई होप का स्पेशल रिकॉर्ड, आज वनडे फोरमैट के हैं ऐसे सिर्फ दूसरे बल्लेबाज

Wi vs Ind 2nd ODI: शाई होप (Shai Hope) के ये 115 रन ही थे, जिससे विंडीज ने भारत के सामने 312 रनों का लक्ष्य रखा.

Wi vs Ind 2nd ODI: शाई होप का स्पेशल रिकॉर्ड, आज वनडे फोरमैट के हैं ऐसे सिर्फ दूसरे बल्लेबाज

Wi vs Ind 2nd ODI: विंडीज बल्लेबाज शाई होप

खास बातें

  • शाई होप ने जड़ा वनडे का 13वां शतक
  • होप ने बनाए 115 रन
  • होप ने 135 गेंद खेलीं, 8 चौके, 3 छक्के

तीन मैचों की सीरीज के तहत रविवार को भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में विंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने जबर्दस्त पारी खेली. एक ऐसी पारी, जिसे भारतीय फैंस भी नहीं भुला पाएंगे. विंडीज को 311 रन तक पहुंचाने में शाई होप (Shai Hope makes special record) के 135 गेंदों पर बनाए गए 115 रनों का खास योगदान रहा. इसमें उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के जड़े. यह भी खास रहा कि होप ने चहल कें फेंके 45वें ओवर की चौथी गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़कर अपने करियर का 13वां शतक पूरा किया, लेकिन खास बात यह रही कि यह शतक होप के 100वें  तरराष्ट्रीय मुकाबले में आया. मैच से पहले विंडीज दिग्गज डेसमंड हेंस ने होप को इस मौके पर खास टी-शर्ट भेंट  की थी, लेकिन इससे ज्यादा यादगार उनके लिए शतक बन गया. और वह यह कारनामा करने वाले  विंडीज के चौथे और दुनिया के 10वें बल्लेबाज बन गए. 

सौवें मैच में शतक के साथ ही शाई होप अब गॉर्डन ग्रीनिज, क्रिस केयर्यन्स और पाकिस्तान के मोहम्मद यूसुफ जैसे बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो गए. वहीं, इनके अलावा कुमार संगाकारा, क्रिस गेल, मारकस ट्रेस्कोथिक, रामनरेश सरवन, डेविड वॉर्नर और फिलहाल भारत की कप्तानी कर रहे शिखर धवन ऐसे बल्लेबाज रहे हैं, जिन्होंने अपने वनडे करियर के 100वें मैच में शतक जड़ा. इसके अलावा खास बात यह है कि फिलहाल  वनडे क्रिकेट खेल रहे दुनिया के सिर्फ दो ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका करियर के 100 वनडे खेलने के बाद औसत दूसरे नंबर  पर है. 

इंग्लैंड के जो. रूट एक और ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका फिलहाल 158 मैच खेलने के बाद औसत 50.05 का है. इसमें 36 शतक और 16 अर्द्धशतक शामिल हैं, तो वहीं दूसरे वनडे के बाद होप का औसत 49.91 का है मतलब रूट और होप के बीच एक से भी कम रन के औसत का अंतर है. और यह पहलू बताने के लिए काफी है कि होप का वनडे में स्तर क्या है. हालांकि, यह बात अलग है कि टेस्ट और टी20 में उनका औसत ऐसा नहीं ही रहा. वहीं, विंडीज पारी की बात करें तो ब्रैंडन किंग के आउट होने के बाद होप और निकोलस पूरन ने मिलकर 117 रन की साझेदारी की. और यही साझेदारी रही, जिसके कारण विंडीज तीन सौ के पार पहुंचने में कामयाब  रहा. 


Viral Video: मुरली विजय को बाउंड्री पर देख फैन्स ने लगाए 'DK-DK' के नारे, क्रिकेटर ने हाथ जोड़ लिए

"'सॉफ्टवेयर' का इस्तेमाल कर खिलाड़ियों की असली उम्र का पता लगाएगी BCCI

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com