"हमने उनका कोचिंग करियर बनाया'", सहवाग ने गैरी कर्स्टन को लेकर दिया बड़ा बयान

हाल ही में ICC कार्यक्रम में World Cup 2023 ट्रॉफी का अनावरण करने वाले वीरेंद्र सहवाग लगातार बड़े बयान दे रहे हैं

सहवाग ने कर्स्टन को लेकर बड़ा बयान दिया है

खास बातें

  • राहुल द्रविड़ अच्छे कोच हैं-सहवाग
  • हम दो लगातार साल WTC Final में पहुंचे
  • "कोच ही इज्जत खिलाड़ियों के प्रदर्शन से'
नई दिल्ली:

सहवाग मैदान पर बल्ले से आग उगलते थे, लेकिन मैदान के बाहर वीरू भले ही शांत और संयत दिखते हों, लेकिन यहां भी वह प्रचंड स्ट्रोक खेलने में किसी से कम नहीं हैं. प्यार-प्यार से ही ऐसी बात कह देते हैं, तो दिग्गज हैरान रह जाते हैं  और कुछ ऐसा ही बयान वीरू ने साल 2011 में विश्व कप जिताने वाले कोच गैरी कर्स्टन को लेकर दिया है. मंगलवार को ही ICC World Cup 2023 ट्रॉफी अनावरण के दौरान सहवाग ने कई विषयों पर अपनी राय रखी. 

"विराट ने मुझे 1 गेंद खेलने के लिए 7 विकल्प दिए", पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत की घटना अश्विन ने बयां की

सहवाग ने कहा कि कोच की प्रतिष्ठा के लिए खिलाड़ी जिम्मेदार होते हैं. और यह टीम इंडिया थी, जिसने गैरी कर्स्टन का बतौर कोच करियर बनाया. उन्होंने कहा कि जब एक बार खिलाड़ी मैदान पर होता है, तो कोच की प्रतिष्ठा और सम्मान उस पर निर्भर करता है. अगर खिलाड़ी अच्छा करता है, तो कोच की तारीफ होती है. 


उन्होंने कहा कि साल 2011 विश्व कप जीतने के बाद हमने गैरी कर्स्टन को बनाया. उसके बाद गैरी कई टीमों की कोच रहे, लेकिन आईपीएल को छोड़कर वह किसी टीम को खिताब नहीं जिता सके. वीरू ने कहा कि वहां भी कर्स्टन के मुकाबले आशीष नेहरा ही बहुत ज्यादा काम कर रहे थे. और वास्तव में यह सच बात है. आप यह बात साफ तौर पर टीवी पर मैच देखते हुए देख सकते थे. 

द्रविड़ के बारे में उन्होंने कहा कि हम लगातार दो साल WTC Final में पहुंचे, लेकिन पंडित इस बात को महत्व न देकर हारों का जिक्र करते हैं. राहुल द्रविड़ अच्छे कोच हैं, लेकिन दिन की समाप्ति पर ये खिलाड़ी ही हैं, जिन्हें मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करना पड़ता है. 
 

--- ये भी पढ़ें ---

* World Cup 2023: पाकिस्तान टीम को लेकर वसीम अकरम ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, 'यदि पाकिस्तान टीम के...'
* सचिन, गांगुली और द्रविड़ के साथ खेलने वाला यह 'फ्लॉप क्रिकेटर' आज बन चुका है करोड़पति, एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे की बहन से की शादी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com