पाकिस्तान के धाकड़ पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस के पिता का हुआ निधन, बेगम ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिग्गज पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वकार यूनुस (waqar Younus) के पिता का हुआ निधन, ऑस्ट्रेलिया से लौटे पाकिस्तान.

पाकिस्तान के धाकड़ पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस के पिता का हुआ निधन, बेगम ने ट्वीट कर दी जानकारी

वकार यूनुस के पिता का हुआ देहांत

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्तमान में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच वकार यूनुस (waqar Younus) को लेकर बुरी खबर है. उनके पिता मोहम्मद यूनुस का देहांत हो गया है. पिता के देहांत के समय वकार उनके साथ पाकिस्तान में नहीं हैं. बता दें कि वकार यूनुस (waqar Younus)  पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए हुए थे और साथ ही दौरा खत्म करने के बाद वो ऑस्ट्रेलिया चले गए थे. वकार की वाइफ फरयाल यूनिस ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी साझा की है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, बेहद ही दुख की बात है कि मेरे ससुर मोहम्मद यूनुस का देहांत हो गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भी इस घटना पर दुख वयक्त किया है.  वकार के पिता काफी समय से बिमार चल रहे थे.  पाकिस्तानी अखबार के रिपोर्ट के अनुसार पिता के खबर को सुनकर वकार ऑस्ट्रेलिया से पाकिस्तान लौट आए हैं. 

बता दें कि वकार पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज के तौर पर जाने गए. अपने टेस्ट करियर में उन्होंने 414 विकेट लिए. पाकिस्तान की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. वनडे में उनके नाम 373 विकेट दर्ज है.

वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात की जाए तो वकार दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं. 90 के दशक में वकार और अकरम की जोड़ी काफी घातक साबित हुई थी. वकार को रिवर्स स्विंग का बादशाह माना गया. यही कारण रहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड दौरे के लिए वकार को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया था. साल 2014 से लगातार वकार पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ जुड़े हुए हैं. साल 2006 में वकार पाकिस्तान टीम के कोच भी रहे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.