Video- शमी की गेंद बनी बुलेट, बल्लेबाज़ के उड़ा दिए होश, इतने फीट दूर जाकर गिरी स्टंप्स

पहले शमी ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशान को 3 के स्कोर पर चलता किया और इसके बाद उनकी गोली की रफ्तार से आती हुई गेंद ने पीटर हैड्सकॉम्ब के भी होश उड़ा दिए.

Video- शमी की गेंद बनी बुलेट, बल्लेबाज़ के उड़ा दिए होश, इतने फीट दूर जाकर गिरी स्टंप्स

शमी की गेंद बनी बुलेट, बल्लेबाज़ के उड़ा दिए होश

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) का बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे सीरीज़ के चौथे टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलियन टीम ने 4 विकेट खोकर 255 रन बना लिए हैं. पहले दिन भारत की तरफ से 2 विकेट मोहम्म्द शमी (Mohammed Shami) ने चटकाए वहीं रविचंद्रन अश्विन व रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला. मोहम्मद शमी ने दोनों ही विकेट बोल्ड कर चटकाए. पहले शमी ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशान को 3 के स्कोर पर चलता किया और इसके बाद उनकी गोली की रफ्तार से आती हुई गेंद ने पीटर हैड्सकॉम्ब (Peter Handscomb) के भी होश उड़ा दिए. गेंद उन्हें छकाते हुए स्टंप्स में जा लगी और स्टंप्स भी हवा में गोते लगाते हुए काफी दूर जा गिरी. जिसका वीडियो सामने आया है. 

यहां देखें वीडियो

भारत को दिलाई थी बड़ी राहत
इससे पहले शमी ने ऑस्ट्रेलिया के सबसे तगड़े बल्लेबाज़ों में से एक मार्नस लाबुशान को बोल्ड कर भारत को बड़ी राहत पहुंचाई थी.लाबुशेन केवल 3 रन ही बना सके. वहीं, जिस गेंद पर शमी ने लाबुशेन को बोल्ड किया वह गेंद हवा में तैरती हुई नजर आई, जिसे ऑस्ट्रेलियाई बैटर संभाल पाने में नाकाम रहे. हालांकि बल्ले पर गेंद लगकर स्टंप के अंदर घुसी थी. जिससे लाबुशेन खुद से काफी नाराज़ भी दिखे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत का जीतना है ज़रूरी 
विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बनाने के लिहाज़ से भारत के इस टेस्ट मैच में जीत हासिल करना ज़रूरी है. इससे पहले खेले गए सीरीज़ के तीन टेस्ट मैचों में से पहले 2 मैचों में भारत ने जीत दर्ज की थी और तीसरे में ऑस्ट्रेलिया ने.इस तरह से सीरीज़ 2-1 के अंतर पर खड़ी है. इस टेस्ट मैच का परिणाम सीरीज़ का रिज़ल्ट भी तय करेगा.भारतीय टीम अगर मैच जीत जाती है तो सीरीज़ भी 3-1 से अपने नाम कर लेगी. ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीत लेती है तो सीरीज़ 2-2 बराबर हो जाएगी. वहीं अगर ये टेस्ट मैच ड्रॉ पर ख़त्म होता है तो भी भारतीय टीम सीरीज़ को 2-1 से जीत लेगी.