"मैं पाकिस्तान छोड़ने के..." पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने ब्रिटेन शिफ्ट होने पर चुप्पी तोड़ते हुए कही ये बात

Sarfaraz Ahmed: सरफराज ने टेस्ट टीम में लंबे समय बाद वापसी की थी, लेकिन दोनों पारियों में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाने के बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया.

Advertisement
Read Time: 24 mins
S

Sarfaraz Ahmed: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने उन तमाम अफवाहों को खारिज किया है जिनमें दावा कि गया था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद वह यूनाइटेड किंगडम चले गए हैं. सरफराज ने टेस्ट टीम में लंबे समय बाद वापसी की थी, लेकिन दोनों पारियों में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाने के बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया. बीते दिनों ही ऐसी रिपोर्ट आई थी कि सरफराज अहमद नेशलन टीम में अपनी जगह को लेकर चल रही अनिश्चित्ता के बीच पत्नी और बच्चों के साथ ब्रिटेन चले गए है. हालांकि, सामा डिजिटल को दिए एक इटंरव्यू में सरफराज अहमद ने इस सभी बातों को 'मनगढ़ंत' बताया है और कहा है कि वो कभी भी पाकिस्तान छोड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकते.

सरफराज अहमद ने कहा,"मैं पाकिस्तान छोड़ने के बारे में सोच भी नहीं सकता. ऐसी मनगढ़ंत खबरें चलाने से पहले पुष्टि कर लें. ऐसी खबरें देखकर दुख हुआ." बता दें, सरफराज अहमद को पर्थ टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी. लेकिन सरफराज इस मौके का फायदा नहीं उठ पाए. पहली पारी में उन्होंने तीन रन बनाए तो दूसरी पारी में चार रन बनाए. सरफराज को इसके बाद सीरीज के बाकी दो मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था. 36 साल के सरफराज पहले ही वनडे और टी20 टीम में अपनी जगह गंवा चुके हैं. सरफराज ने नवंबर 2021 में पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था, जबकि अप्रैल 2021 में उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच खेला था.

Advertisement

सरफराज के अलावा क्वेटा ग्लैडियेटर्स के मैनेजर आजम खान ने भी सरफराज के ब्रिटेन जाने से जुड़ी खबरों का खंडन किया था. आजम खान ने कहा था कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अपने परिवार के साथ इंग्लैंड में पढ़ रहे अपने बेटे से मिलने गए थे.

Advertisement

बता दें, पाकिस्तान क्रिकेट में अभी कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. वनडे विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम को कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था. इसके अलावा बोर्ड ने टीम मैनेजमेंट में भी बदलाव किए थे. वहीं बीते दिनों ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ ने इस्तीफा दे दिया था. दिसंबर 2022 में पूर्व कप्तान रमिज़ राजा को अध्यक्ष पद से बर्खास्त किए जाने के बाद दस सदस्यीय प्रबंधन समिति ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का कार्यभार संभाला था. पिछले साल जून में नजम सेठी की जगह अशरफ को समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया था और उन्हें इस साल 4 फरवरी से पहले पीसीबी अध्यक्ष के लिए चुनाव आयोजित करने का काम दिया गया था.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Pran Pratishtha: "अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के..." दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दिया स्पेशल मैसेज

Advertisement

यह भी पढ़ें: "बेसब्री से इंतजार हो रहा..." वीरेंद्र सहवाग ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर किया ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: क्या मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी हाशेम सफीद्दीन? | NDTV India
Topics mentioned in this article