धोनी को SA20 लीग में देखना चाहते हैं हैदराबाद के नए कप्तान, कहा- उनके जैसा कोई व्यक्ति..

दक्षिण अफ्रीक के एडन मार्करम को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 के लिए कप्तान नियुक्त किया है.

धोनी को SA20 लीग में देखना चाहते हैं हैदराबाद के नए कप्तान, कहा- उनके जैसा कोई व्यक्ति..

एडन मार्करम, केन विलियमसन की जगह लेंगे.

नई दिल्ली:

IPL 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के नए कप्तान एडन मार्करम (Aiden Markram) ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को उस खिलाड़ी के रूप में चुना जिन्हें वह SA20 टूर्नामेंट में खेलते देखना चाहते हैं. एडन मार्करम ने SA20 के पहले संस्करण में सनराइजर्स ईस्टर्न केप की अगुवाई की और टीम ने उनके नेतृत्व में खिताब अपने नाम किया. मार्करम का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका में युवा खिलाड़ियों को धोनी के अनुभव का लाभ मिलेगा. मार्करम ने SA20 द्वारा आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बाते कहीं और इस दौरान उन्होंने अपनी कप्तानी शैली और IPL 2023 सीजन के बारे में भी विस्तार से बात की.

दक्षिण अफ्रीका के लिए 20 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेल चुके मार्करम ने कहा कि आपको ईमानदार से कहूं तो,  एमएस (धोनी) जैसा किसी व्यक्ति का आपके शिविर में होना बहुत अच्छा होगा, जिससे खिलाड़ी उनसे सीख सकें. उसके पास सारी जानकारी है और दक्षिण अफ्रीका में हमारे स्थानीय युवा खिलाड़ियों को उससे काफी फायदा होगा.

एडन मार्करम, केन विलियमसन की जगह लेंगे. सनराइजर्स हैदराबाद ने IPL 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले केन विलियमसन को रिलीज कर दिया था. केन विलियमसन पिछले सीजन में टीम के कप्तान थे और टीम का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा था. मार्करम ने SA20 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्होंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान एक शतक सहित 366 रन बनाए थे साथ ही 11 विकेट भी झटके थे.


एडन मार्करम ने कप्तानी के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि जिम्मेदारी के संदर्भ में, आप स्वाभाविक रूप से इसका आनंद लेते हैं. आप एक खिलाड़ी के रूप में हमेशा जीतना चाहते हैं और जब आप कप्तान बनते हैं, तो यह और भी बढ़ जाता है. मार्करम ने आगे कहा कि आप चाहते हैं कि टीम हमेशा अच्छा करे और फैंस को संतुष्ट करे. आप अपना सब कुछ देना चाहते हैं, अगर यह काम करता है, तो यह काम करता है, यह नहीं होता है, यह खेल का हिस्सा है.

बात अगर मार्करम के आईपीएल प्रदर्शन की करें तो उन्होंने लीग के 20 मुकाबलों में 40.54 की औसत से 527 रन बनाए हैं. आईपीएल में उनके नाम 3 अर्धशतक भी हैं.

SPECIAL STORIES:

 मैडम तुसाद म्युजियम में विराट के पुतले को किस करते हुए वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका, अब यह दिग्गज खिलाड़ी हुआ आखिरी दोनों टेस्ट मैच से बाहर

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com