"सिराज और शमी लंबे स्पेल चाहते थे, पर इस वजह से मैंने उन्हें रोक दिया', कप्तान रोहित ने दी सफायी

India vs New Zealand, 2nd ODI: न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने कहा कि साझेदारी बनाने में नाकाम रहने से उनकी टीम को नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा, ‘शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लिए अच्छा दिन नहीं था.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
IND vs NZ 2nd ODI: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा
नई दिल्ली:

मेहमान न्यूजीलैंड को रायपुर में दूसरे वनडे में आठ विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बॉलरों की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले पांच मैचों में गेंदबाजों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. हमने उनसे जो कुछ भी करने को कहा, वे उस पर खासतौर पर भारत में पूरी तरह खरे उतरे. रोहित ने कहा कि आप बॉलरों से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद विदेशी जमीं पर कर सकते हैं, लेकिन अब हमारे गेंदबाजों की क्षमता उच्च स्तरीय हो चली है. जब हमने कल शुक्रवार रात को यहां ट्रेनिगं की, तो गेंद अच्छी स्विंग हो रही थी. और यही वजह थी कि हम खुद के लिए चुनौती चाहते थे. यहां 250 का स्कोर खासा चुनौतीपूर्ण होता. शमी और सिराज लंबे स्पेल करना चाहते थे, लेकिन मैंने उन्हें ध्यान दिलाया कि एक लबी टेस्ट सीरीज सामने है. 

SPECIAL STORIES:

 'मैं भूल गया कि...', टॉस होते ही कंफ्यूज हो गए रोहित शर्मा, देखें Video

'भईया तो बैटिंग करते समय भी विकेट लेते थे..', रन आउट को लेकर तेंदुलकर ने पूर्व भारतीय गेंदबाज का उड़ाया मजाक 

विराट ने सालों पहले ही खोल दिया था रोहित का ये 'राज़', अब सच भी आ गया सामने

भारतीय कप्तान बोले कि उनकी इच्छा के बीच मुझे आना था और मैंने कहा कि यहां और दूसरे गेंदबाज भी हैं. बल्लेबाजों से मैं खुश हूं. ये अच्छा खेल रहे हैं और मैंने भी कुछ ऐसा ही रवैया बनाए रखा है. मैं अब अपने खेल को थोड़ा बदलने की कोशिश कर रहा हूं, गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने की कोशिश कर रहा हूं और मुझे लगता है कि गेंदबाजों पर दबाव बनाने की कोशिश करना जरूरी है. मुझे पता है कि बड़े स्कोर नहीं आए हैं, लेकिन मैं इसके बारे में बहुत चिंतित नहीं हूं.' इस साल के आखिर में भारतीय टीम को घरेलू सरजमीं पर 50 ओवर के विश्व कप में खेलना है. रोहित ने कहा कि टीम इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में जाने से पहले हर तरह की चीजें (प्रयोग) करना चाहती है. 

Advertisement

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने कहा कि साझेदारी बनाने में नाकाम रहने से उनकी टीम को नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा, ‘शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लिए अच्छा दिन नहीं था. भारत ने शुरुआत से अच्छी गेंदबाजी की और हमें रन बनाने का मौका नहीं दिया. पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी.' लैथम ने कहा, 'दुर्भाग्य से हम साझेदारी बनाने में असमर्थ रहे. हर बार आप शानदार प्रदर्शन करना चाहते हैं लेकिन हम परिस्थितियों के अनुकूल नहीं हो पाए.'

Advertisement

मैन ऑफ द मैच शमी ने कहा कि वह हमेशा सही लाइन और लेंथ बनाए रखने पर ध्यान देते हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा अच्छी लय और लाइन और लेंथ गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं. गेंद को हवा में लहराते देखना पसंद है. मैं बस सीम का सही इस्तेमाल करने की कोशिश करता हूं.'

Advertisement

यह भी पढ़ें:

आईसीसी ने की क्रिकेट को लेकर ओलिंपिक 2028 के लिए यह अहम सिफारिश

'video: यह हार्दिक की फिटनेस का हाई टाइम है, सुपर से ऊपर कैच पकड़ा पांड्या ने

' मैच के दौरान रोहित से आकर लिपट गया एक नन्हा फैन, भारतीय कप्तान का जेस्चर हुआ वायरल

VIDEO: बाकी वीडियो देखने के लिए चैनल सब्सक्राइब करें

Advertisement
Featured Video Of The Day
Cyclone Dana Update: आ रहा है विनाशकारी तूफान 'दाना'इन राज्यों में मचा सकता है तबाही | City Centre