Coronavirus: बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने किया दिल जीतने वाला काम, 2000 गरीब परिवारों को खिला रहे हैं खाना

शाकिब ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए खुद के नाम का एक फाउंडेशन बनाया है जिसका मिशन 'बांग्लादेश बचाओ' (MissionSaveBangladesh) है. शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए सभी से इसकी जानकारी साझा की है.

Coronavirus: बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने किया दिल जीतने वाला काम, 2000 गरीब परिवारों को खिला रहे हैं खाना

शाकिब अल हसन 2000 गरीब परिवार वालों को खिला रहे हैं खाना

खास बातें

  • बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन गरीब परिवार वालों की कर रहे हैं मदद
  • 2000 गरीब लोगों को अपने फाउंडेशन के तहत खिला रहे हैं खाना
  • बांग्लादेश क्रिकेटरों ने अपना आधा वेतन दान में दिया

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण पूरी दुनिया सहम सी गई है. इस महामारी से दुनिया भर में लाखों लोग संक्रमित हो गए हैं. इसी बीच बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अपने फाउंडेशन के तहत 2000 लोगों को भरपेट खाना खिलाने का जिम्मा उठाया है. बता दें कि शाकिब ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए खुद के नाम का एक फाउंडेशन बनाया है जिसका मिशन 'बांग्लादेश बचाओ' (MissionSaveBangladesh) है. शाकिब अल हसन(Shakib Al Hasan) ने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी साझा की है. शाकिब ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में लिखा, 'मेरा मकसद कोरोना वायरस से जूझ रहे बांग्लादेश को बचाना है, मेरी फाउंडेशन 2000 परिवार वालों का ध्यान रखेगी. बता दें कि इस समय शाकिब आईसीसी (ICC) के द्वारा बैन झेल रहे हैं. उनके ऊपर आईसीसी को बुकीज की जानकारी ना देने का आरोप है. शाकिब 29 अक्टूबर 2020 तक इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं. अपने करियर में शाकिब बेहतरीन ऑलराउंडर के तौर पर खुद को स्थापित करने में सफल रहे हैं.

उन्होंने 56 टेस्ट में 5 शतकों की मदद से 3862 रन बनाए तो वहीं, 206 वनडे में 37.86 के औसत से 6323 रन बनाने का कमाल कर दिखाया है. टी-20 क्रिकेट में भी शाकिब बेहतरीन ऑलराउंडर के तौर पर उभरे हैं. उनके नाम टी-20 क्रिकेट में 76 मैचों में 9 अर्धशतकों की मदद से 1567 रन दर्ज है.


गौरतलब है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अपना आधा वेतन दान में देने का ऐलान किया है. इस समय बांग्लादेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बांकी दूसरे देशों से कम हैं लेकिन वहां पर भी खतरा बराबर मंडरा रहा है. अबतक बांग्लादेश में कुल 48 लोग इस महामारी से पीड़ित हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार कई देशों में जारी लॉकडाउन के बीच दुनियाभर में कोरोनावायरस से अबतक 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं, अब तक इस महामारी से छह लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई हैं, जहां 10 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना की वजह से जान गंवाई है