Ranji Trophy में ऋषि धवन का ऐतिहासिक कारनामा, इतिहास रचने के बाद बोले- 'मैं ऐसा कर पाया, भाग्यशाली हूं..'

Ranji Trophy 2022-23  में हिमाचल प्रदेश के कप्तान Rishi Dhawan (ऋषि धवन) ने इतिहास रच दिया है. दरअसल, ऋषि रणजी ट्रॉफी के इतिहास में हिमाचल प्रदेश की ओर से 300 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं

Ranji Trophy में ऋषि धवन का ऐतिहासिक कारनामा, इतिहास रचने के बाद बोले- 'मैं ऐसा कर पाया, भाग्यशाली हूं..'

Rishi Dhawan record in Ranji Trophy

Ranji Trophy 2022-23  में हिमाचल प्रदेश के कप्तान Rishi Dhawan (ऋषि धवन) ने इतिहास रच दिया है. दरअसल, ऋषि रणजी ट्रॉफी के इतिहास में हिमाचल प्रदेश की ओर से 300 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने इस उपलब्धि को हरियाणा के खिलाफ मैच (Haryana vs Himachal Pradesh) के दौरान हासिल किया. ऋषि धवन भारत के 39वें गेंदबाज बने जिनके नाम अब रणजी ट्रॉफी में 300 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कमाल दर्ज है. भारतीय ऑलराउंडर ने इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद ट्वीट किया और अपनी खुशी भी जाहिर की है. 

ऋषि  ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'रणजी ट्रॉफी में 300 विकेट, यह एक लंबी यात्रा रही है और मैं वास्तव में अपने राज्य हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने और हिमाचल के लिए 300 विकेट लेने वाला पहला खिलाड़ी बनने के लिए बहुत भाग्यशाली हूं.'

बता दें कि ऋषि ऱणजी ट्रॉफी में हिमाचल की टीम की कप्तानी कर रहे हैं. 13 दिसंबर से 16 दिसंबर के बीच खेले गए मैच में हिमाचल प्रदेश ने हरियाणा को एक पारी और 88 रन से हरा दिया था. इस मैच में हरियाणा की टीम पहली पारी में केवल 46 रन पर ऑलआउट हो गई थी. इसके बाद हिमाचल प्रदेश ने पहली पारी में 487 रन बनाकर मैच को अपनी ओर मोड़ लिया था. 


हिमाचल की ओर से राघव धवन ने 182 और प्रशांत चोपड़ा ने 137 रन की पारी खेली थी. इसके बाद जब हरियाणा की टीम ने अपनी दूसरी पारी शुरू की तो पूरी टीम 353 रन बनाकर आउट हो गई. कप्तान Rishi Dhawan ने हरियाणा की दूसरी पारी में 3 विकेट तो वहीं पहली पारी में 1 विकेट लिए थे. 

ये भी पढ़े- 

'वह समझ चुके हैं कि आईपीएल उनके लिए नहीं बनीं', कार्तिक ने दिग्गज बल्लेबाज के बारे में कहा

शुबमन गिल की किस्मत के आगे DRS भी हो गया फेल, शाकिब अल हसन ने सिर पकड़ लिया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com