एशिया कप में Rashid Khan का बड़ा धमाका, टिम साउथी के रिकॉर्ड को किया धराशाई

सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर अभी तक शाकिब अल हसन( 121) के नाम है. बता दें कि राशिद को  एशिया कप 2022 के पहले ग्रुप मैच में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ एक भी विकेट नहीं मिला था,

एशिया कप में Rashid Khan का बड़ा धमाका, टिम साउथी के रिकॉर्ड को किया धराशाई

मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी

नई दिल्ली:

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप में खेले जा रहे मुकाबले में अफगानी स्पिनरों ने कमाल की गेंदबाजी की. मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. मुजीब उर रहमान ने तो पावरप्ले में ही तीन विकेट अपने नाम कर लिए थे बाकी की कसर राशिद खान ने पूरी कर दी. 

राशिद खान ने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस मैच में उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए और इसके साथ ही उन्होंने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी को पीछे छोड़ दिया और क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए.  अब टिम साउथी इस मामले में तीसरे नंबर पर खिसक गए. 

सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने के मामले में पहले नंबर पर अभी तक शाकिब अल हसन( 121) के नाम है. बता दें कि राशिद को  एशिया कप 2022 के पहले ग्रुप मैच में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ एक भी विकेट नहीं मिला था, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कसर पूरी कर ली और 4 ओवर में 22 रन देकर अपनी टीम के लिए 3 विकेट झटके.  इस मैच में अफगानिस्तान की कसी हुई गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 127 रन ही बना पाई.     


मोसादिक हुसैन के दम पर टीम किसी तरह 125 का स्कोर पार करने में कामयाब हो सकी. उसने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 127 रन बनाए. मोसादिक 31 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 48 रन बनाकर नाबाद लौटे. अफगानिस्तान ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हराया था.

Aisa Cup में देखिए NDTV sports Hindi की स्पेशल कवरेज- देखिए VIDEO

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com