राहुल द्रविड़ ने शुभमन गिल के पिता को लेकर किया बड़ा खुलासा, शतक को लेकर कही थी ये बात

IND vs NZ T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक (Gill Double Century vs Nz) बनाने के बाद, गिल ने तीसरे और अंतिम मैच में भी शतकीय पारी खेली थी

राहुल द्रविड़ ने शुभमन गिल के पिता को लेकर किया बड़ा खुलासा, शतक को लेकर कही थी ये बात

Shubman Gill

IND vs NZ T20: अपनी पिछली छह एकदिवसीय पारियों में तीन शतकों के साथ भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ऐसा लगता है जैसे किसी मिशन पर हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक (Gill Double Century vs Nz) बनाने के बाद, गिल ने तीसरे और अंतिम मैच में शतकीय पारी खेलकर भारत की न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से वाइटवॉश करने की नींव रखी. गिल शानदार फॉर्म में हैं और इस साल के अंत में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप (One Day World Cup 2023) के साथ वह बड़े इवेंट के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं.
 
इंदौर में तीसरे वनडे के समापन के बाद, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने गिल के साथ खुलकर बातचीत की. साक्षात्कार के दौरान, द्रविड़ ने खुलासा किया कि गिल के पिता लखविंदर गिल ने अपने बेटे से क्या कहा जब वह अपनी अच्छी शुरुआत को शतकों में नहीं बदल पा रहे थे. "तो जब शुभमन बहुत अधिक अर्धशतक और साठ रन बना रहा था और अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था, लेकिन वास्तव में उन्हें बड़े शतकों में परिवर्तित नहीं कर रहा था, तो उसके पिता ने कहा, 'शुभमन क्या आप केवल हमें बूंदा बांदी दिखाने जा रहे हैं या आप वास्तव में हमें कुछ बारिश दिखाने जा रहे हैं और कुछ बिजली भी' मुझे लगता है कि उनके पिता इस बात से खुश होंगे कि पिछले एक महीने में उन्होंने वास्तव में जो कुछ किया है, उससे बारिश हुई है.

 द्रविड़ ने बीसीसीआई द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में गिल को बताया. हालांकि, तीसरे वनडे में 78 गेंदों में 112 रन बनाने वाले गिल ने कहा कि उनके आउट होने के बाद उनके पिता खुश नहीं होंगे. शुभमन ने द्रविड़ से कहा, "मुझे नहीं लगता कि वह इस मैच के बारे में बहुत खुश होंगे क्योंकि वह निश्चित रूप से मुझसे कहेंगे 'मुझे इस मैच में आगे बढ़ना चाहिए था और इस एक मैच में एक और बड़ा स्कोर हासिल करना चाहिए था."

द्रविड़ ने जवाब दिया, "कठिन कार्य के मास्टर आपके पिता हैं अगर हम आपको धक्का नहीं दे रहे हैं, तो वह करेंगे. आप अच्छे हाथों में हैं."


ये भी पढ़े- 

IND vs NZ T20: रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ ये रिकॉर्ड बरकरार रख पाएगी टीम इंडिया? जानिए क्या कहते हैं आकड़े

IND vs NZ T20: ऋतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने के बाद इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाल मचाने को है तैयार

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com