PM नरेंद्र मोदी ने सुरेश रैना के नाम लिखा खत, आपके लिए 'रिटायरमेंट' शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh raina) के संन्यास के बाद उनके नाम खत लिया है. पीएम ने अपने खत में रैना की अहम पारियों को याद किया और साथ ही कहा है कि आपकी सफलता युवाओं को खूब प्रेरित करेगी

PM नरेंद्र मोदी ने सुरेश रैना के नाम लिखा खत, आपके लिए 'रिटायरमेंट' शब्द का इस्तेमाल नहीं कर सकता

PM नरेंद्र मोदी ने सुरेश रैना के नाम लिखा खत, आपके लिए 'रिटायरमेंट' शब्द का इस्तमाल नहीं कर सकता

खास बातें

  • PM नरेंद्र मोदी ने सुरेश रैना के नाम लिखा खत
  • PM बोेले- आपके लिए 'रिटायरमेंट' शब्द नहीं बना
  • यकीनन रिटायरमेंट का फैसला लेना आपके लिए मुश्किल भरा रहा होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh raina) के संन्यास के बाद उनके नाम खत लिखा है. पीएम ने अपने खत में रैना की अहम पारियों को याद किया और साथ ही कहा है कि आपकी सफलता युवाओं को खूब प्रेरित करेगी. पीएम ने लिखा कि आपके साथ रिटायर शब्द का इस्तेमाल करना ठीक नहीं है आप अभी काफी युवा है. उन्होंने खत में आगे लिखा, निश्चित रूप से संन्यास का यह फैसला करना आपके लिए मुश्किल रहा होगा, आप अभी युवा हैं, मैं आपके लिए रिटायरमेंट शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता हूं. पीएम ने रैना को उनकी दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं दी है. 

PM ने अपने खत में 2011 वर्ल्ड कप को भी याद किया और लिखा है कि देश 2011 वर्ल्डकप में आपके द्वारा किए गए अहम परफॉर्मेंस को कभी नहीं भूल सकता है. क्वार्टर फाइनल में आपने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम पारी खेली थी जिसने भारत को विश्व विजेता बनाने में अहम योगदान दिया. पीएम ने लिखा, मैंने आपको अहमदाबाद के मोटेरा में लाइव मैच में खेलते हुए देखा था, आपकी अहम पारी ने भारतीय टीम को विश्व विजेता बनाने में मुख्य भूमिका निभाई थी. मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि फैन्स आपके बेहतरीन कवर ड्राइव को यकीनन मिस करने वाले हैं. मोदी जी ने अपने खत में आगे लिखा, पीढ़ियां न सिर्फ आपको एक बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर याद करेगी बल्कि एक अहम और उपयोगी गेंदबाज के तौर पर भी याद करने वाली है. आप ऐसे गेंदबाज थे जिनपर कप्तान विश्वास कर सकते थे. 

पीएम ने रैना की बतौर फील्डर भी जमकर तारीफ खत में की है. उन्होंने लिखा, आपकी फील्डिंग शानदार रही, आपने हैरत भरे कैच अपने इंटरनेशनल करियर में लिए, आपने अपनी फील्डिंग के सहारे ना जाने कितने रन बचाए होंगे उसका हिसाब नहीं लगाया जा सकता है. 


बता दें कि पीएम के द्वारा लिखे खत पर रैना ने भी ट्वीट कर अपना रिएक्शन दिया और उन्होंने लिखा, 'जब हम खेलते हैं तो देश के लिए अपना खून-पसीना बहाते है, लोगों के प्यार से बड़ी प्रेरणा मेरे लिए कुछ भी नहीं है, जब देश के पीएम आपकी तारीफ में कुछ कहें तो यह बड़ी बात होती है. नरेंद्र मदी जी आपके प्रेरक शब्दों और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया. मैं इसे तहेदिल से स्वीकार करता हूं. जय हिन्द.'

गौरतलब है कि पीएम ने भारतीय पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni)   के संन्यास पर भी एक खत लिखा और उनकी उपलब्धियों को याद किया. 15 अगस्त को धोनी और रैना ने एक साथ इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.