Afghanistan से मिली करारी हार के बाद PCB अध्यक्ष की बैठक, पूर्व खिलाड़ियों से साथ मिलकर बनाया आगे का ये प्लान

पाकिस्तान को चल रहे आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 22वें मुकाबले में अफगानिस्तान से 8 विकेट करारी हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान को विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ पहली बार हार का सामना करना पड़ा है.

Afghanistan से मिली करारी हार के बाद PCB अध्यक्ष की बैठक, पूर्व खिलाड़ियों से साथ मिलकर बनाया आगे का ये प्लान

पाकिस्तान को चल रहे आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 22वें मुकाबले में अफगानिस्तान से 8 विकेट करारी हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान को विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ पहली बार हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ ही पाकिस्तानी टीम की काफी आलोचना हो रही है. पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी टीम की जमकर आलोचना कर रहे हैं. फैंस ने भी सोशल मीडिया पर टीम के खिलाफ जैसे मोर्चा सा खोल रखा है. पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार से टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राहें मुश्किल हो गई हैं. वहीं इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष भी हरकर में आ गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने पाकिस्तान की हार के बाद  लाहौर में पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और पूर्व खिलाड़ियों मुहम्मद यूसुफ और आकिब जावेद से मुलाकात की है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जका अशरफ की पूर्व खिलाड़ियों से मुलाकात पर प्रेस रिलीज जारी कर बताया है कि बोर्ड अध्यक्ष ने खिलाड़ियों के विकास प्रक्रिया में सलाह लेने के लिए पूर्व दिग्गजों से मुलाकात की है. पीसीबी के अध्यक्ष जका अशरफ ने आने वाले दिनों में उमर गुल, वकार यूनिस, वसीम अकरम और सकलैन मुश्ताक जैसे दिग्गजों से भी मुलकात करने की योजना है, ताकि मौजूदा खिलाड़ियों की विकास प्रक्रिया पर उनकी राय ली जा सके.

पीसीबी ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया कि जका अशरफ ने खिलाड़ियों को विशेष बल्लेबाजों, स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के रूप में तैयार करने में मदद करने के लिए पूर्व खिलाड़ियों की विशेषज्ञता का इस्तेमाल करने को लेकर बोर्ड के फोकस पर जोर दिया है.


पीसीबी की प्रेस रिलीज के अनुसार, ज़का अशरफ ने कहा,"इन खिलाड़ियों ने उच्चतम स्तर पर पाकिस्तान की सेवा की है और उनके पास अनुभव का खजाना है. हमें उम्मीद है कि हम उनकी विशेषज्ञता का उपयोग यह सुनिश्चित करने में करेंगे कि हमारे खिलाड़ी खेल के सभी पहलुओं में अच्छी तरह से विकसित हों. इस तरह, हमें उम्मीद है कि हम खेल के सभी विभागों में ऐसे खिलाड़ी तैयार कर सकेंगे जो भविष्य में पाकिस्तान की सेवा कर सकें."

अफगानिस्तान से मिली हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष की यह बैठक डेमेज कंट्रोल का नतीजा कही जा सकती है. पाकिस्तानी टीम के फैंस टीम की हार से काफी गुस्सा हैं.

यह भी पढ़ें: "ऐसा कोई रास्ता नहीं कि भारत विश्व कप.." शोएब अख्तर ने भारत के खिताब जीतने को लेकर किया बड़ा दावा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें:इंग्लैंड ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, World Cup में मात्र एक अर्द्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज को मिला तीन साल का करार