इंग्लैंड के खिलाफ बड़े मैच के लिए पाकिस्तान ने लिया यह बड़ा फैसला, ईडन क्यूरेटर ने पिच को लेकर दे दी अपनी राय

PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने दो दिन तक कोलकाता घूमने के बाद बुधवार की शाम को तीन घंटे तक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए उसे इंग्लैंड के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

इंग्लैंड के खिलाफ बड़े मैच के लिए पाकिस्तान ने लिया यह बड़ा फैसला, ईडन क्यूरेटर ने पिच को लेकर दे दी अपनी राय

Pakistan vs England: जब पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगा, तो उसके सामने पूरा गणित साफ रहेगा

अब जबकि पाकिस्तान World Cup 2023शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी लीग मुकाबला खेलने की तैयारी कर रहा है, तो एक बड़ी तस्वीर उसके सामने है. इस मैच में जब पाकिस्तान ईडन गार्डंस में खेलने उतरेगा, तो उसके सामने सेमीफाइनल में पहुंचने का गणित पूरी तरह से स्पष्ट होगा कि उसे कौन-कौन से सवाल हल करने हैं. इसी  के मद्देनजर अब पाकिस्तान अपने पूरे दम-खम के साथ मैदान पर उतरना चाहाता है. इसी कड़ी में पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान सिर में लगी चोट से उबरकर वापसी के लिए तैयार दिख रहे हैं. और पाकिस्तान प्रबंधन बड़ा फैसला लेते हुए उन्हें फिर  से इलेवन का हिस्सा बनाने के लिए तैयार है. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप मैच से पहले कप्तान बाबर आजम ने बुधवार को यहां अभ्यास सत्र में जमकर पसीना बहाया. पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने दो दिन तक कोलकाता घूमने के बाद बुधवार की शाम को तीन घंटे तक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए उसे इंग्लैंड के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

शादाब वापसी के लिए तैयार

शादाब ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में चोटिल होने के बाद पहली बार गेंदबाजी की. यह 25 वर्षीय बल्लेबाज क्षेत्ररक्षण करते समय गिर गया था और उनके सिर में चोट लगी थी. इसके कारण वह बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले दो मैच में नहीं खेल पाए थे. शादाब ने अभ्यास सत्र के दौरान अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी की और उसके बाद बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया. बाबर के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं होने के कारण पाकिस्तान को बल्लेबाजी में जूझना पड़ा है. उन्होंने अभी तक आठ पारियों में चार अर्धशतक लगाए हैं, लेकिन वह अपनी किसी भी अच्छी शुरुआत को शतक में नहीं बदल पाए हैं. यही वजह है कि उन्होंने विश्व रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान गंवा दिया है

बाबर का खास तैयारी पर जोर


बाबर बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब दिख रहे हैं और इसलिए उन्होंने नेट पर सबसे अधिक समय बिताया और विशेषकर तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का सामना किया. उन्होंने स्पिनरों के खिलाफ स्वीप शॉट भी लगाए ताकि वह आदिल राशिद और मोईन अली का डटकर सामना कर सकें.पसलियों में दर्द के कारण एमआरआई करने वाले तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने भी अभ्यास सत्र के दौरान अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी की. 

पिच को लेकर क्यूरेटर की राय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच शनिवार को होने वाला मैच नए विकेट पर खेला जाएगा, जिस पर अभी तक विश्व कप का कोई मैच नहीं खेला गया है. बंगाल क्रिकेट संघ के क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने इसे बल्लेबाजों के लिए अनुकूल विकेट करार दिया. उन्होंने कहा,‘‘इस विकेट से स्पिनरों को भी मदद मिलेगी और ओस के कारण इसका व्यवहार थोड़ा भिन्न होगा. मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि इस पर कितनी घास रखी जाएगी क्योंकि मैच होने में अभी थोड़ा समय है.'