PAK vs ZIM: 10 ओवर में ही वनडे मैच जीता पाकिस्‍तान, अशरफ और फखर चमके...

PAK vs ZIM: 10 ओवर में ही वनडे मैच जीता पाकिस्‍तान, अशरफ और फखर चमके...

मैन ऑफ द मैच रहे फहीम अशरफ ने 22 रन देकर पांच विकेट लिए

खास बातें

  • मैच में केवल 67 रन पर ढेर हुई जिम्‍बाब्‍वे टीम
  • फहीम अशरफ ने पांच विकेट हासिल किए
  • फखर जमां के नाबाद 43 रन, पाक 9 विकेट से जीता
बुलावायो:

पाकिस्तान ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा मैच बेहद आसानी से 9 विकेट से जीत लिया है. इस जीत के साथ ही पाकिस्‍तानी टीम ने  पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बना ली है. पाक के लिए इस मैच में तेज गेंदबाज फहीम अशरफ और ओपनर फखर जमां ने शानदार प्रदर्शन किया. जहां फहीम अशरफ ने 22 रन देकर पांच विकेट लिए, वहीं फखर जमां ने 24 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से नाबाद 43 रन की बेहतरीन पारी खेली. फहीम अशरफ को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा की तारीफ करने पर पाकिस्‍तानी फैंस ने शोएब अख्‍तर को ट्रोल किया

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज फहीम अशरफ के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तान टीम, मेजबान जिम्‍बाब्‍वे को महज 67 रन पर ढेर कने में सफल रही. पाकिस्तान के खिलाफ यह जिम्‍बाब्वे का अब तक का सबसे कम स्कोर है. साथ ही क्वीन्स स्पोर्ट्स क्लब में हुए 78 वनडे मैचों में भी यह न्यूनतम स्कोर है. इसके जवाब में पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज फखर जमां के नाबाद 43 रन की बदौलत 9.5 ओवर में एक विकेट पर 69 रन बनाकर एकतरफा जीत दर्ज की.


वीडियो: अफरीदी बोले, पाकिस्‍तान से ज्‍यादा प्‍यार भारत में मिला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैच में जिम्‍बाब्वे ने एक फिर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन दूसरे ओवर से ही उसके विकेटों पर पतन शुरू हो गया. पदार्पण कर रहे प्रिंस मासवोरे एक रन बनाने के बाद उस्मान खान की उछाल लेती गेंद पर कैच दे बैठे. अशरफ जब 10 वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए तो मेजबान टीम का स्कोर तीन विकेट पर 26 रन था. उन्होंने पीटर मूर (01) को स्लिप में बाबर आजम के हाथों कैच कराया और फिर चामू चिभाभा (16) को पगबाधा किया. उन्होंने एल्टन चिगुंबुरा (09), रेयान मरे (08) और रिचर्ड नगार्वा (01) को भी पेवेलियन भेजा.(इनपुट: एजेंसी)