T20 WC: पाक v/s ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में ये 5 खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से चौंका सकते हैं

PAK vs AUS: बात करें आज के मुकाबले में ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में जो अपने लाजवाब प्रदर्शन से सबको विस्मित कर सकते हैं तो उनके नाम इस प्रकार हैं- 

T20 WC: पाक v/s ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में ये 5 खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से चौंका सकते हैं

पाकिस्तान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दुबई:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) के फाइनल मुकाबले में पहुंचने के लिए आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) की टीम आपस में जोर आजमाइश करेंगी. आज के मुकाबले में जो टीम जीत पाने में कामयाब होगी उसका अगला मुकाबला फाइनल में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ होगा. वहीं आज के मुकाबले में जिस टीम को शिकस्त मिलेगी वह T20 वर्ल्ड कप 2021 की रेस से बाहर हो जाएगी. मौजूदा समय में दोनों टीमों में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं जो पलक झपकते ही मैच का पूरा रख बदल सकते हैं. ऐसे में बात करें आज के मुकाबले में ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में जो अपने लाजवाब प्रदर्शन से सबको विस्मित कर सकते हैं तो उनके नाम इस प्रकार हैं- 

बाबर आजम (Babar Azam):

पाकिस्तानी 27 वर्षीय कप्तान बाबर आजम का बल्ला T20 वर्ल्ड कप 2021 में जमकर चल रहा है. मौजूदा समय में वह इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. आजम ने इस मुकाबले में अबतक पांच मैच खेलते हुए पांच पारियों में 66.00 की एवरेज से 264 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं. ऐसे में वह आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और विस्फोटक पारी खेलकर सबको चौंका सकते हैं. 


बाबर आजम की नजर एक और खास रिकॉर्ड पर, पाक दिग्गज का ध्वस्त होगा रिकॉर्ड!

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afrid):

पाकिस्तानी 21 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज अफरीदी विपक्षी टीम के उपर शुरूआती ओवरों में कहर बनकर टूट रहे हैं. हाल यह है कि विपक्षी बल्लेबाजों को उनको शुरूआती ओवरों में खेलना दुर्भर हो गया है. उन्होंने इस टूर्नामेंट में अबतक पांच मैच खेलते हुए छह सफलता प्राप्त की है, लेकिन उनके ओवरों में विपक्षी बल्लेबाजों को अबतक बचते हुए ही देखा गया है. ऐसे में आज के मुकाबले में उन्हें मैदान से थोड़ी भी मदद मिलती है तो वह अपने प्रदर्शन से सबको चौंका सकते हैं. 

मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan):

पाकिस्तानी 20 वर्षीय विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज रिजवान ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी उम्दा बल्लेबाजी से सबका दिल जीता है. इसके अलावा T20 वर्ल्ड कप 2021 में भी उनका जलवा देखने को मिल रहा है. मौजूदा समय में वह इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूचि में छठवें पायदान पर काबिज हैं. रिजवान के अंदर वो सारी काबिलयत है जिससे वो विपक्षी टीम को चौंका सकते हैं.

Pak vs Aus सेमीफाइनल से पहले शोएब मलिक से परेशान हुई सानिया मिर्जा, बोलीं- मेरी फिक्र नहीं है उनको..'देखें Video

डेविड वॉर्नर (David Warner):

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज सलामी बल्लेबाज वॉर्नर का बल्ला अगर मैदान में चलता है तो विपक्षी गेंदबाजी की खैर नहीं. उन्होंने बीते कुछ मुकाबलों में बेहतरीन पारी खेलकर अपने जबरदस्त फॉर्म में लौटने का इशारा भी दे दिया है. ऐसे में अगर आज के मुकाबले में उनका बल्ला चलता है तो चौंकने वाली बात नहीं होगी.

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell):

ग्लेन मैक्सवेल का नाम मौजूदा समय के विध्वंसक T20I खिलाड़ियों में गिना जाता है. अगर वो मैदान में अपने रंग में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए तो विपक्षी गेंदबाजी की खैर नहीं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारुप में 77 मैच खेलते हुए 70 पारियों में 30.7 की एवरेज से 1809 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 156.5 का रहा है.

Video: दर्शकों के आग्रह पर बीच मैदान में अफरीदी ने दिखाया कैसे आउट किया रोहित, राहुल और विराट को

वहीं बल्लेबाजी के साथ-साथ वो अपनी गेंदबाजी से भी अपने टीम के लिए काफी कारगर साबित हो सकते हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 77 मैच की 51 पारियों में 26.1 की एवरेज से 33 विकेट चटकाए हैं. ऐसे में अगर आज उनका मैदान में जलवा देखने को मिलता है तो इसमें कोई चौंकने वाली बात नहीं होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

T20 World Cup: 'कीवी टीम में कोई सुपरस्टार नहीं, लेकिन न्‍यूजीलैंड है एक सुपस्टार टीम'
. ​