मुंबई इंडियंस की टीम में कहर बरपाने आया नया खिलाड़ी, घरेलू करियर देख उड़ जाएंगे होश

Mumbai Indians Sign Harvik Desai: मुंबई इंडियंस की टीम ने विष्णु विनोद की जगह हार्विक देसाई को टीम में शामिल किया है. देसाई विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. घरेलू क्रिकेट में वह सौराष्ट्र क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं.

मुंबई इंडियंस की टीम में कहर बरपाने आया नया खिलाड़ी, घरेलू करियर देख उड़ जाएंगे होश

Harvik Desai, IPL 2024

Mumbai Indians Sign Harvik Desai: आईपीएल 2024 के बीच सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम ने एक बड़ा फैसला लिया है. फ्रेंचाइजी ने चोटिल विष्णु विनोद की जगह हार्विक देसाई को टीम में शामिल किया है. देसाई विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. घरेलू क्रिकेट में वह सौराष्ट्र क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. टी20 फॉर्मेट में देसाई के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए मुंबई की टीम ने उनमें दिलचस्पी दिखाई है. 

बात करें हार्विक देसाई के घरेलू क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने यहां 46 फर्स्ट क्लास, 40 लिस्ट ए और 27 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच देसाई के बल्ले से फर्स्ट क्लास क्रिकेट की 80 पारियों में 33.64 की औसत से 2658, लिस्ट ए क्रिकेट की 40 पारियों में 35.28 की औसत से 1341 और टी20 की 27 पारियों में 30.04 की औसत से 691 रन निकले हैं. 

हार्विक के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 5 शतक और 16 अर्धशतक, लिस्ट ए में 4 शतक और 9 अर्धशतक और टी20 में 1 शतक और 4 अर्धशतक दर्ज है. देसाई का टी20 फॉर्मेट में 134.17 का स्ट्राइक रेट है. 

आईपीएल से विष्णु विनोद क्यों हुए बाहर?


हार्विक देसाई को विष्णु विनोद के रिप्लेसमेंट के तौर पर मुंबई इंडियंस की टीम में जगह मिली है. दरअसल, विनोद के बाएं हाथ में चोट लग गई है. जिसकी वजह से उन्हें पूरे सीजन से बाहर होना पड़ा है. 

फ्रेंचाइजी ने विष्णु विनोद के जल्द ठीक होने की शुभकामनाएं दी हैं. इसके साथ ही उनकी जगह पर सौराष्ट्र के दाएं हाथ के बल्लेबाज की टीम में एंट्री हुई है. देसाई भारत के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी शिरकत कर चुके हैं.

आईपीएल 2024 में मुंबई का हाल बेहाल 

आईपीएल 2024 में मुंबई का हाल बेहाल है. टूर्नामेंट के 24 मैच बीत जाने के बाद मुंबई की टीम अंकतालिका में आठवें स्थान पर काबिज है. टीम को अपने 3 मुकाबलों में हार मिली है, जबकि महज 1 मैच में जीत नसीब हुई है.

यह भी पढ़ें- वानखेड़े में रिकॉर्ड कोहली का कर रहा है इंतजार, दोस्त डिविलियर्स की उपलब्धि भी खतरे में पड़ी
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com