यह ख़बर 02 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मिस्बाह ने सबसे तेज टेस्ट शतक ठोकने के विव रिचर्ड्स के रिकॉर्ड की बराबरी की

अबू धाबी:

अपनी धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचकों के निशाने पर रहे कप्तान मिसबाह उल हक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल 56 गेंद पर शतक ठोककर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक के विव रिचर्ड्स के रिकॉर्ड की बराबरी की।

मिस्बाह को अपनी धीमी बल्लेबाजी के कारण ‘टुकटुक’ करने वाला बल्लेबाज कहा जाता है, लेकिन उन्होंने रविवार को अपने स्वभाव के विपरीत बल्लेबाजी की। उन्होंने केवल 57 गेंद पर नाबाद 101 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और पांच छक्के शामिल हैं। उन्होंने इस बीच 56 गेंदों पर शतक पूरा किया।

वेस्ट इंडीज के धाकड़ बल्लेबाज रिचर्ड्स ने इंग्लैंड के खिलाफ 1986 में सेंट जोन्स में केवल 56 गेंद में शतक पूरा किया था। पिछले 28 साल से यह रिकॉर्ड अछूता था, लेकिन अब यह संयुक्त रूप से रिचर्ड्स और मिस्बाह के नाम पर दर्ज हो गया है।

मिस्बाह ने पाकिस्तान की तरफ से सबसे तेज शतक जमाने का माजिद खान का 38 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। माजिद ने नवंबर, 1976 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची में 74 गेंदों पर सैकड़ा ठोका था।

इससे पहले, मिस्बाह ने केवल 21 गेंदों पर 50 रन पूरे करके सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड को अपने नाम किया था। इससे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस के नाम पर था, जिन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2005 में केवल 24 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com