"न चाहते हुए भी यह फैसला करना पड़ा..", श्रीलंकाई खिलाड़ी ने अचानक से किया संन्यास का फैसला

श्रीलंका के बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास लेने की घोषणा की है. इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था,

Lahiru Thirimanne ने लिया रिटायरमेंट का ऐलान

श्रीलंका के बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने (Lahiru Thirimanne) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास लेने की घोषणा की है. इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, उन्होंने अपने 12 साल के करियर में 44 टेस्ट, 127 एक दिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले. थिरिमाने ने श्रीलंका की तरफ से तीन टी20 विश्वकप में भाग लिया जिनमें 2014 का विश्वकप भी शामिल है जिसमें उनकी टीम चैंपियन बनी थी. इसके अलावा उन्होंने दो वनडे विश्व कप में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया. उन्होंने पांच वनडे में श्रीलंका की कप्तानी भी की.

थिरिमाने ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा," एक खिलाड़ी के रूप में मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास किया, मैं इस खेल का सम्मान करता हूं और मैंने अपनी जिम्मेदारी इमानदारी से निभाई." 

उन्होंने कहा, "संन्यास का फैसला करना मुश्किल था लेकिन मैं यहां उन कई कारणों का जिक्र नहीं कर सकता जिनकी वजह से मुझे इच्छा या अनिच्छा से यह फैसला करना पड़ा."


थिरिमाने ने मार्च 2022 में श्रीलंका के लिए अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच खेला था. थिरिमाने को टीम का सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक माना जाता था, खासकर 50 ओवर के प्रारूप में, उन्होंने 106 पारियों में 34.71 की औसत से 3,194 रन बनाए, जिसमें चार शतक और 24 अर्धशतक शामिल थे.

उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, "देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलना बेहद सम्मान की बात है.. 13 साल की मेरी यात्रा के दौरान अद्भुत यादों और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. दूसरी तरफ मिलते हैं."

--- ये भी पढ़ें ---

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* VIDEO: मां ने फोन पर दिया आशीर्वाद, तो मुकेश कुमार का खुल गया खाता, पेसर बोले कि मां यह नहीं जानतीं...
* तूफानी थ्रो के आगे फेल 'सुपरफिट' विराट कोहली, ऐसे हुए रन आउट, गुस्से से पटका बल्ला, Video



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)