न्यूजीलैंड पूर्व ऑलराउंडर ने भारतीय स्टार बल्लेबाज की टीम में जगह को लेकर उठाए गंभीर सवाल

स्कॉट स्टायरिस का कहना है कि अब युवा खिलाड़ी बेहतर ही नहीं कर रहे, बल्कि वे मैच जिता रहे हैं. और ऐसे में अगर सीनियर बेहतर करना बंद कर देते हैं, तो उनके लिए समस्या खड़ी हो जाएगी.

न्यूजीलैंड पूर्व ऑलराउंडर ने भारतीय स्टार बल्लेबाज की टीम में जगह को लेकर उठाए गंभीर सवाल

टी20 विश्व कप की दिशा में बढ़ने के साथ ही टीम इंडिया पर दुनिया के दिग्गजों की नजर है

खास बातें

  • सीनियरों का बेहतर प्रदर्शन रुका, तो समस्या होगी
  • आज युवा खिलाड़ी मैच जिता रहे हैं
  • सूर्यकुमार सहित कई युवा बेहतर करने में सक्षम-स्टायरिस
नई दिल्ली:

अब  जबकि भारत धीरे-धीरे टी20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) की दिशा में आगे बढ़ रहा है, तो वही न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिश ने टीम इंडिया की एक नहीं, बल्कि कई समस्याओं को सामने रखा दिया है. इस क्रिकेटर ने कहा कि भार को युवा खिलाड़ी जीत दिला रहे हैं और अगर अगर सीनियर खिलाड़ी बेहतर करना बंद कर देते हैं, तो उनके लिए अपनी जगह सही ठहराना बहुत ही मुश्किल हो रहा है. अब यह तो आपके सामने है ही कि विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल जैसे स्टार खिलाड़ी विंडीज दौरे से से बाहर हैं, को युवा ब्रिगेड ने इनकी कमी महसूस होने नहीं दी है. इसमें दो राय नहीं कि कोहली और बुमराह की स्वाभाविक तौर पर टीम में वापसी होगी, लेकिन बाकियों का क्या होगा?

एशिया कप 2022 के शेड्यूल का ऐलान, दुबई में होगा फाइनल, जानें कब है भारत-पाक मुकाबला

स्टायरिस ने खासतौर पर केएल राहुल को लेकर सवाल किया है, जो चोट के कारण पिछले कई दौरों से बाहर हैं. इसी दौरान सूर्यकुमार यादव, पंत और हार्दिक पांड्या ने खासा बेहतर प्रदर्शन किया है. पूर्व ऑलराउंडर ने एक टीवी शो में कहा कि खिलाड़ियों की यह अलग मनोदशा है क्योंकि वे बाहर नहीं होना चाहते और दूसरे खिलाड़ियों को मौके नहीं देना चाहते. स्टायरिस ने कहा कि मैं जानता हूं कि भारतीय टीम में खिलाड़ियों के बीच कल्चर बहुत ही अच्छा है. इसलिए दूसरे खिलाड़ियों को मौके देना उन्हें नहीं खलता. लेकिन बतौर खिलाड़ी मैं जानता हूं कि आप कभी भी किसी दूसरे शख्स को अपनी जगह लेते देना नहीं चाहते. 


 उन्होंने केएल राहुल के बारे में कहा कि तथ्य यह है कि वह चोटिल हैं और फिलहाल वह टीम से दूर हैं. इसका मतलब यह है कि अन्य खिलाड़ी वह सब करने में सक्षम हैं, जो सूर्यकुमार और ऋषभ पंत कर रहे हैं. ये रन बना रहे हैं, टीम को मैच जिता रहे हैं और सेलेक्टरों के सामने सवाल खड़ा कर रहे हैं कि क्या हमें वास्तव में केएल राहुल की जरूरत है? क्या जब वह वापसी करेंगे, तो क्या वह अच्छी फॉर्म में होंगे? केएल हाल ही में बहुत ज्यादा मैचों नहीं खेले हैं और ऐसे में कई सवाल खुद-ब-खुद पैदा हो जाते हैं क्योंकि उसके हालात के कारण दूसरे खिलाड़ियों को मौके मिले हैं. और इन खिलाड़ियों ने इन मौकों को दोनों हाथों से  भुनाया है.

* यह भी पढ़ें:

CWG 2022: लवप्रीत सिंह ने वेटलिफ्टिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत के लिए 14वां पदक 

* BCCI का बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका Series की तारीख और वेन्यू हुए फाइनल, जानें पूरी डिटेल 

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com