India vs Bangladesh: डे-नाइट टेस्ट पर नजर, टीम इंडिया इंदौर में करेगी पिंक बॉल से फ्लड लाइट में प्रैक्टिस

India vs Bangladesh: डे-नाइट टेस्ट पर नजर, टीम इंडिया इंदौर में करेगी पिंक बॉल से फ्लड लाइट में प्रैक्टिस

India vs Bangladesh: सीरीज के अंतर्गत कोलकाता में होने वाला दूसरा टेस्ट डे-नाइट होगा

खास बातें

  • भारतीय टीम मैनेजमेंट ने MPCA से की मांग
  • पिंक बॉल से रात में ट्रेनिंग का इंतजाम करने की मांग की
  • कोलकाता में 22 नवंबर से होगा डे-नाइट टेस्ट मैच
नई दिल्ली:

India vs Bangladesh:भारतीय क्रिकेट टीम के प्रबंधन ने बंग्लादेश के खिलाफ 22 से 26 नवंबर के बीच ईडन गार्डन्स में होने वाले ऐतिहासिक दिन-रात के टेस्ट मैच (Day-Night Test) से पहले मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) से विराट कोहली और उनकी टीम के लिए पिंक बॉल के साथ रात में ट्रेनिंग कराने का इंतजाम करने की मांग की है. आईएएनएस से बात करते हुए एमपीसीए के सचिव मिलिंद कनमडीकर (Milind Kanmadikar) ने इसकी पुष्टि की और बताया कि संघ खिलाड़ियों की मदद करने के लिए पूरी तरह से तैयार है ताकि वह पिंक बॉल से खेलने के लिए अभ्यस्त हो जाएं. मिलिंद ने कहा, "हमसे भारतीय टीम ने अनुरोध किया कि वह रात में पिंक बॉल के साथ ट्रेनिंग करना चाहते हैं, ताकि बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले पहले दिन-रात के मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हो सकें. हम इसका पूरा इंतजाम करेंगे."

IND vs BAN 3rd T20I: शोएब अख्तर बोले, टीम इंडिया ने साबित किया 'कौन है बॉस'

टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भी माना कि पिंक बॉल के साथ खेलने से पहले ट्रेनिंग बहुत अहम है. 'बीसीसीआई डॉट टीवी' ने रहाणे के हवाले से बताया, "मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत उत्साहित हूं. यह एक नई चुनौती है. मुझे नहीं पता कि मैच कैसा होगा, लेकिन हमें ट्रेनिंग सेशन के जरिए इसका आइडिया मिलेगा. ट्रेनिंग के बाद ही हमें अंदाजा होगा कि पिंक बॉल कितनी स्विंग करती है और हर सत्र में गेंद कैसे काम करती है. फैन्स के नजरिए से भी यह दिलचस्प होगा."


रहाणे ने कहा, "मुझे लगता है कि बल्लेबाज के रूप में गेंद लेट स्विंग होगी और एक बल्लेबाज के रूप यह अच्छा होगा कि आप लेट खेलें। यह मेरा व्यक्तिगत विचार है। इसके अभ्यस्त होने में ज्यादा तकलीफ नहीं होनी चाहिए." 14 नवंबर से खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया सोमवार को इंदौर पहुंची. देवी अहिल्या एयरपोर्ट से खिलाड़ी सीधे होटल रवाना हो गए. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि सीरीज का दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गॉर्डंस में होगा. भारतीय टीम पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेलेगी, ऐसे में कोलकाता टेस्ट से पहले वह पिंक बॉल से बैटिंग का पर्याप्त अभ्यास करना चाहती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)