Ind vs Nz: इस वजह से श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया गया

Ind vs Nz: न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं रहेंगे, जबकि विराट कोहली पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे. पहले टेस्ट में रहाणे टीम की कमान संभालेंगे.

Ind vs Nz: इस वजह से श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया गया

Ind vs Nz: अय्यर ने अभी तक भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ अय्यर टेस्ट टीम में
  • भारत के लिए अभी तक नहीं खेला है एक भी टेस्ट
  • पिछले दिनों चोटिल होकर हुए थे आईपीएल से बाहर
नयी दिल्ली:

जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ही नहीं, बल्कि पिछले काफी लंबे समय से टीम इंडिया में डिजर्विंग खिलाड़ी को न ले, या किसी को ले लेना और कुछ अप्रत्याशित चयन चर्चा का विषय रहे हैं. फैंस और पंडित जानने और समझने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर यह राष्ट्रीय चयन समिति किस तरीके से काम कर रही है. ऐसा ही कुछ दिन पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ घोषित टी20 और फिर शुक्रवार को घोषित टेस्ट टीम के चयन को लेकर भी हुआ है. चयनकर्ताओं द्वारा लिए गए कुछ फैसलों पर चर्चा हो रही है. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं रहेंगे, जबकि विराट कोहली पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे. पहले टेस्ट में रहाणे टीम की कमान संभालेंगे.वहीं, रोहित के अलावा बुमराह, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत को भी आराम दिया गया है, तो चर्चा शुक्रवार से ही हनुमा विहारी की अनदेखी को लेकर है, एकदम से ही श्रेयस अय्यर को भी  टीम में शामिल करना भी चर्चा का विषय है.  

बता दें कि श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है. अय्यर को मिड्ल ऑर्डर में एक बैक-अप बल्लेबाज के तौर पर तैयार किया गया है. वजह यह है कि मैनेजेंट भविष्य में रेड फॉर्मेट में मिड्ल ऑर्डर का एक बल्लेबाज तैयार करना चाहता है.  जबकि हनुमा विहारी और पृथ्वी शॉ को ए टीम के साथ इसलिए भेजा गया है, जिससे ये दोनों बल्लेबाज साल के आखिर में सीनियर इंडिया टीम के दौर से पहले वहां के हालात के लिए खुद को तैयार कर सकें. तीन टेस्ट मैचों की यह सीरीज दिसंबर में खेली जाएगी. 


नजदीकी सूत्र के अनुसार राहुल द्रविड़ यह चाहते थे कि टीम इंडिया के विदेशी दौरों से पहले उस धरती पर भारतीय ए टीम का दौरा हो. इसी वजह से बिहारी और पृथ्वी शॉ को ए टीम के साथ जोड़ा गया. सूत्र ने यह भी कहा कि अश्विन और जडेजा का इस्तेमाल बल्लेबाजी विकल्प के रूप में भी हो सकता है. 

VIDEO:  ​ICC T20: मैथ्‍यू वेड के लगातार तीन छक्‍कों ने तोड़ा पाकिस्‍तान का सपना, अब मिलेगा नया चैंपियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com