Ind vs Eng 1st Test: 'इस पारी ने मुझे बहुत ज्यादा भरोसा दिया क्योंकि...', केएल राहुल ने 86 रन के लिए दूसरी पारी को दिया श्रेय

KL Rahul: केएल ने कहा कि यह मैच का सिर्फ दूसरा ही दिन है. हम पूरे दिन बल्लेबाजी करना चाहते थे. साथ ही, टीम का प्लान य भी था कि हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाा लें.

Ind vs Eng 1st Test: 'इस पारी ने मुझे बहुत ज्यादा भरोसा दिया क्योंकि...', केएल राहुल ने 86 रन के लिए दूसरी पारी को दिया श्रेय

KL Rahul: दूसरे दिन केएल राहुल ने शानदार पारी खेली

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट का पहला दिन अगर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के नाम था, तो दूसरा दिन केएल राहुल (KL Rahul)  आकर्षण का केंद्र रहा, जिन्होंने नंबर चार पर बहुत अच्छे 86 रन बनाए. बस दुर्भाग्य यह रहा कि वह एक डिजर्विंग शतक से वंचित रह गए. 

यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: "उन्हें यह सीखना होगा..." पूर्व भारतीय दिग्गज ने शुभमन गिल की इस खामी की तरफ दिलाया ध्यान


"शायद 20 साल बाद..." आईसीसी ट्राफी के सूखे को लेकर रोहित शर्मा के बयान ने मचाई हलचल

केएल ने कहा कि पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका में बनाए गए शतक से मुझे बहुत ज्यादा आत्मिवश्वास मिला. अहम बात यह थी कि मैं चोट से उबरने के करीब छह-सात महीने बाद क्रिकेट खेल रहा था. और ऐसे में शतक बनना बहुत ही अहम बात रही. खेली गई पारी के सवाल पर केएल बोले कि जब मैं बैटिंग के लिए गया, तो मेरा उद्देश्य पॉजिटिव बने रहना था. 

उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका की तुलना में यह एकदम जुदा पिच थी. इसमें थोड़ा घुमाव था, तो गेंद पुरानी होने के साथ ही पिच और धीमी होती गई. और निश्चित तौर पर यहां शॉट खेलना एक चैलेंज था. मुझे अपने शॉट खेलने के लिए इस पिच पर इंतजार करना था, जो मैंने किया. और मैंने मिड्ल ऑर्डर में खेलने का पूरा लुत्फ उठाया. राहुल ने कहा कि मैंने लंबे समय तक शीर्ष क्रम में खेलने का लुत्फ उठाया है, लेकिन मिड्ल ऑर्डर में आपको बैटिंग के लिए कुछ समय मिल जाता है. आप जान लेते हैं कि गेंद कैसा कर रही है, गेंदबाज कैसा कर रहे हैं. इससे आपको अपनी पारी के लिए योजना बनाने का समय मिल जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केएल ने कहा कि यह मैच का सिर्फ दूसरा ही दिन है. हम पूरे दिन बल्लेबाजी करना चाहते थे. साथ ही, टीम का प्लान य भी था कि हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाा लें. इसके तहत हमारी बाचतीत ज्यादा से ज्यादा बैटिंग करने को लेकर बात हुई. इसके तहत हर खिलाड़ी को योगदान देना था और ज्यादा से ज्यााद रन बनाने थे.