IND vs ENG 1st Test: "मैंने जो देखा है..." राहुल द्रविड़ ने पिच को लेकर दिया अपडेट, इंग्लैंड की बढ़ी टेंशन

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले मीडिया से सामने आए राहुल द्रविड़ ने कहा,"पिच के बारे में अभी कुछ कहना मुश्किल है. जब मैच शुरू होगा हम तब इसके बारे में पता करेंगे. मैंने जो देखा है उसमें यह पिच अच्छी दिख रही है."

Advertisement
Read Time: 25 mins
Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ ने पिच को लेकर दिया अपडेट

Rahul Dravid on Hyderabad Pitch: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में होने वाले टेस्ट मैच से पहले राहुल द्रविड़ के पिच पर दिए बयान ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच बैचेनी बढ़ा दी है. इंग्लैंड के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर राहुल द्रविड़ मीडिया के सामने आए और बताया कि उन्हें उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पिच 'अच्छी' होगी, लेकिन खेल के आगे बढ़ने के साथ ही इससे स्पिनरों के लिए ज्यादा मदद होगी. टेस्ट मैच से दो दिन पहले पिच काफी सूखी दिख रही थी खास कर दोनों छोर के गुड लेंथ क्षेत्र के आस-पास. राहुल द्रविड़ के बयान से साफ है कि स्पिनर्स मैच में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे. इंग्लैंड ने साल 2012-2013 में भारत को उसी के घर पर हराने में सफलता पाई थी, लेकिन उसके बाद से इंग्लैंड ने भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले मीडिया से सामने आए राहुल द्रविड़ ने कहा,"पिच के बारे में अभी कुछ कहना मुश्किल है. जब मैच शुरू होगा हम तब इसके बारे में पता करेंगे. मैंने जो देखा है उसमें यह पिच अच्छी दिख रही है." राहुल द्रविड़ ने आगे कहा,"पिच से हालांकि स्पिनरों को टर्न मिलेगा. कितनी जल्दी और कितनी तेजी इस बारे में मैं अभी कुछ नहीं कह सकता हूं. खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा निश्चित रूप से गेंद को अधिक टर्न मिलेगी."

Advertisement

दूसरी ओर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने भी पिच के बारे में चर्चा की है. उन्होंने कहा,"हमने पिच पर चर्चा की है. हम इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है. हमारे समूह में इतना आत्मविश्वास है कि हम कुछ खास कर सकते हैं. हमारे पास स्पिनर है, हमारे पास तेज गेंदबाज हैं, हमारे पास अच्छे बल्लेबाज हैं और हाल के दिनों में हमारा प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है." उन्होंने कहा,"यह काफी मुश्किल होगा क्योंकि हम ऐसी पिचों पर खेलने के आदी नहीं है. हमें इसका तरीका ढूंढना होगा."  मार्क वुड ने कहा,"हम खुद को इन पिचों के मुताबिक ढालेंगे. हमारे पास ऐसा कप्तान है जो हमेशा मैच को आगे ले जाने की सोचता है. ऐसे में यह मनोरंजक श्रृंखला होगी."

Advertisement

इंग्लैंड के बल्लेबाजों के हालांकि यह इतना आसान नहीं होगा. हैदराबाद क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा,"हमारे पास पिच तैयार करने के लिए पर्याप्त समय है. इससे बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद मिलेगी, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, इसमें बदलाव आयेागा.  मुझे लगता है कि  खिलाड़ियों के पास इन परिस्थितियों के मुताबिक खुद को ढालने का पर्याप्त अनुभव है." भारतीय खिलाड़ी ने गुरुवार को नेट अभ्यास सत्र में भाग लिया. टीम के लिए यह वैकल्पिक सत्र था लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को छोड़कर सभी खिलाड़ियों ने दो घंटे से अधिक के इस सत्र में भाग लिया.

Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और अवेश खान.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 1st Test: 13 साल बाद इन दिग्गजों के बिना उतरेगी टीम इंडिया, जानिए कैसा रहेगा मौसम और कहां देख पाएंगे लाइव

यह भी पढ़ें: "मैं पाकिस्तान छोड़ने के..." पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने ब्रिटेन शिफ्ट होने पर चुप्पी तोड़ते हुए कही ये बात

Featured Video Of The Day
UP BJP Row: क्या उत्तर प्रदेश बीजेपी में कुछ उठापटक होने वाली है? | Keshav Prasad Maurya | CM Yogi | UP News
Topics mentioned in this article