Ind vs Eng 1st Test: 'इस समय बुमराह दुनिया के इकलौते ऐसे पेसर हैं जो...', कुंबले ने पेसर को लेकर कही बड़ी बात

Jaspit Bumrah: जसप्रीत बुमराह ने तीसरे दिन जो दो विकेट चटकाए, और जिस अंदाज में चटकाए, उसकी चर्चा उनके करियर में भी होगी

Ind vs Eng 1st Test: 'इस समय बुमराह दुनिया के इकलौते ऐसे पेसर हैं जो...', कुंबले ने पेसर को लेकर कही बड़ी बात

Jasprit Bumrah: बुमराह ने भी दूसरे दिन का आकर्षण बटोरा

नई दिल्ली:

Jasprit Bumrah: हैदराबाद में जारी पहले टेस्ट में तीसरे दिन का आकर्षण निश्चित तौर पर ओली पोप (नाबाद 148) की नाबाद परी रही, जिसने शीर्ष स्तरीय बल्लेबाजी कर इंग्लैंड को फिर से मुकाबला करने लायक स्थिति में ला खड़ा किया. लेकिन दिन का आकर्षण भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी रहे, जिनका पहले बेन डकेट (47) और फिर पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज जो. रूट (2) को सस्ते में आउट करना रहा. और इन विकेटों ने दिग्गजों का दिल जीत लिया. पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि बुमराह फिलहाल ऐसे गेंदबाज हैं, जो हालात या पिच कैसी भी हों, वह बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं. 

IND vs ENG: अश्विन ने 12वीं बार किया बेन स्टोक्स का शिकार, कपिल देव के खास रिकॉर्ड की बराबरी कर मचाई खलबली

टी ब्रेक के दौरान कुंबले ने कमेंट्री के दौरान कहा, 'इसका कोई मतलब नहीं कि हालात कैसे हैं, बुमराह ऐसे गेंदबाज बन चुके हैं, जो अपनी क्षमता का इस्तेमाल करेंगे और बल्लेबाजों को परेशानी में डालेंगे. उन्होंने कहा कि वह दुनिया के इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जो हर ओवर में ऐसा महसूस कराते हैं कि वह विकेट लेंगे. उनके पास सबकुछ है. फिर चाहे यह यॉर्कर हो, स्लोअर या फिर तीखी बाउंसर.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दो राय नहीं कि अगर भारत पहले ही टेस्ट में परिणाम अपने पक्ष में हासिल करता है, तो बुमराह के इन विकेटों को बहुत ही अहम माना जाएगा. और यह भी सही है कि पोप जम चुके हैं, लेकिन चौथे दिन जब खेल शुरू होगा, तो उन सहित इंग्लैंड के बाकी बल्लेबाजों के लिए बुमराह को झेलना आसान नहीं होगा. और उसकी बढ़त कितनी बड़ी होती है, यह इस पर बहुत ज्यादा निर्भर करेगा कि मेहमान पुछल्ले जसी को कैसे झेलते हैं.