IND vs AUS A: रहाणे की कप्तानी का दिखा जलवा, प्लानिंग करके बल्लेबाज को ऐसे करवाया आउट..देखें Video

IND vs AUS A: सिडनी में खेले जा रहे दूसरे प्रैक्टिस मैच में भारत ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 386 रन बनाकर घोषित कर दी. भारत की ओर से हनुमा विहारी 104 रन और ऋषभ पंत 103 रन बनाकर नाबाद रहे. ऐसे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 472 रन की बढ़त हासिल की

IND vs AUS A: रहाणे की कप्तानी का दिखा जलवा, प्लानिंग करके बल्लेबाज को ऐसे करवाया आउट..देखें Video

IND vs AUS A: रहाणे की कप्तानी का दिखा जलवा, प्लानिंग करके बल्लेबाज को करवाया आउट..देखें Video

खास बातें

  • अभ्यास मैच में रहाणे की कप्तानी का दिखा जलवा
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ लिया 472 रनों की बढ़त
  • मोहम्मद शमी कहर बनकर टूटे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर

IND vs AUS A: सिडनी में खेले जा रहे दूसरे प्रैक्टिस मैच में भारत ने अपनी दूसरी पारी 4 विकेट पर 386 रन बनाकर घोषित कर दी. भारत की ओर से हनुमा विहारी 104 रन और ऋषभ पंत 103 रन बनाकर नाबाद रहे. ऐसे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 472 रन की बढ़त हासिल की. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) कहर बनकर टूटे हैं. शमी ने पहले मार्कस हैरिस (Marcus Harris) को आउट किया तो वहीं जो बर्न्स को आउट कर कंगारू टीम को बड़ा झटका दिया. खासकर जिस तरह से हैरिस को आउट किया उसने हर किसी को हैरान कर दिया. दरअसल एक प्लानिंग के तहत हैरिस को आउट किया गया. रहाणे (Ajinkya Rahane) की बेहतरीन कप्तानी की झलक देखने को मिली. 

Aus vs Ind: ऋषभ पंत ने अभ्यास मैच में तूफानी शतक ठोककर पहले टेस्ट में खेलने की दावेदारी पेश की

प्लानिंग के तहत किया मार्कस हैरिस को आउट


मोहम्मद शमी और कप्तान रहाणे ने प्लानिंग के तहत मार्कस हैरिस को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया. गेंदबाज और कप्तान ने हैरिस के लिए लेग स्लिप में पृथ्वी शॉ को रखा तैनात किया गया. ऐसे में पांचवें ओवर की पहली गेंद शमी ने हैरिस के लिए लेग और मिडिल स्टंप पर रखी, जिसे बल्लेबाज ने ग्लांस करने की कोशिश की लेकिन गेंद हवा में रही और लेग स्लिप पर पहले से तैनात पृथ्वी शॉ ने कैच लेने में कोई गलती नहीं की और हैरिस 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे. सोशल मीडिया पर भी रहाणे और शमी की प्लानिंग को लेकर लोग बात कर रहे हैं. 

हार्दिक पंड्या 4 महीने के बाद मिले अपने बेटे से, गोद में लेकर खेलते दिखे..देखें Video

पहले टेस्ट मैच के बाद कोहली नहीं होंगे टीम का हिस्सा

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाएगा जो डे-नाइट होगा. पहले टेस्ट मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) पितृत्‍व अवकाश पर जाने वाले हैं. ऐेस में सवाल खड़ा उठता है कि आखिर में बाकी बचे टेस्ट में भारत का कप्तान कौन होगा. दरअसल रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान हैं. ऐसे में कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे टीम के कप्तन होंगे. लेकिन कुछ लोगों का मानना है कि रोहित के टीम में आने के बाद उन्हें ही टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए. वैसे रहाणे ने प्रैक्टिस मैच में शानदार परफॉर्मेंस करने में सफल रहे. उन्होेंने एक शतक भी जमाया और साथ ही बेहतरीन कप्तानी का भी नजारा पेश किया है.

रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट

रोहित शर्मा ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. भरसक 14 दिसंबर को रोहित ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट पकड़ सकते हैं. बताया जा केहा है कि रोहित आखिरी के दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिनों तक क्वारंटीन में रहना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​