ICC टी-20 रैंकिंग में स्मृति मंधाना का जलवा, करियर में सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल कर मचाया धमाल, जानें टॉप 10

ICC Women’s Player Rankings: भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने मंगलवार को जारी आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में करियर के सर्वश्रेष्ठ 741 रेटिंग अंक हासिल किए जबकि वह तीसरे स्थान पर बरकरार हैं.

ICC टी-20 रैंकिंग में स्मृति मंधाना का जलवा, करियर में सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल कर मचाया धमाल, जानें टॉप 10

ICC test रैंकिंग में मंधाना पहुंची इस नंबर पर

ICC Women's Player Rankings: भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने मंगलवार को जारी आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में करियर के सर्वश्रेष्ठ 741 रेटिंग अंक हासिल किए जबकि वह तीसरे स्थान पर बरकरार हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गईं स्मृति को 11 रेटिंग अंक का फायदा हुआ है. भारत ने दूसरा मैच टाई रहने के बाद सुपर ओवर में जीत दर्ज की. भारत के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के शुरुआती दो मैच में शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की ताहलिया मैकग्रा दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज बन गई हैं.

आईसीसी के अनुसार 27 साल की ताहलिया 40 और 70 रन की पारियों की बदौलत महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाली ऑस्ट्रेलिया की दूसरी और कुल 12वीं बल्लेबाज बनीं. उन्होंने तीन स्थान की छलांग लगाते हुए हमवतन मेग लेनिंग और बेथ मूनी के अलावा स्मृति को पछाड़ा. मूनी इस साल तीन अगस्त को लेनिंग को पछाड़कर दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनने के बाद से शीर्ष पर थीं.

ये भी पढ़े- 

BCCI सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में सूर्यकुमार यादव, शुबमन गिल, ईशान किशन और हार्दिक पंड्या की लगेगी लॉटरी, जल्द होगा ऐलान

एक करोड़ बेस प्राइस वाले इन 5 खिलाड़ियों को 2023 आईपीएल मिनी ऑक्शन में शायद ही कोई खरीदे


स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

ताहलिया सिर्फ 16 मैच खेलने के बाद दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज बन गई हैं। इससे पहले 2010 में वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर सिर्फ 15 मैच खेलने के बाद दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज बनीं थी। हाल के वर्षों में शीर्ष पर पहुंचने के लिए भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने सबसे कम समय लिया था। शेफाली ने 18 मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी. भारत की शेफाली और जेमिमा रोड्रिग्स भी टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल हैं. जेमिमा को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह छठे स्थान पर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेंदबाजों की टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में भारत की दीप्ति शर्मा और रेणुका सिंह ठाकुर क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर बरकरार हैं. इंग्लैंड की लेग स्पिनर सारा ग्लेन एक स्थान के फायदा से हमवतन सोफी एकलेस्टोन के पीछे दूसरे स्थान पर हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)