ICC T20 Rankings में केएल राहुल को फायदा, कोहली-रोहित पहुंचे इस नंबर पर, देखें टॉप 10

ICC T20 Rankings: भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) बुधवार को जारी आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गए जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) और सीमित ओवरों की टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) क्रमश: 10वें और 11वें स्थान पर बने हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins

ICC T20 Rankings: भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) बुधवार को जारी आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में एक स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गए जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) और सीमित ओवरों की टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) क्रमश: 10वें और 11वें स्थान पर बने हुए हैं. गेंदबाजी रैंकिंग में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) 20वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं. उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है.भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह दो स्थान के नुकसान से 26वें पायदान पर हैं. आलराउंडर की सूची में किसी भारतीय को जगह नहीं मिली है. भारत ने हाल के समय में कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है.

आखिरी गेंद पर जीत को चाहिए थे 5 रन, बिना छक्का लगाए जीती टीम, ऐसा 'करिश्मा' देख कमेंटेटर चिल्लाने लगे- Video

ब्रिजटाउन में इंग्लैंड खिलाफ पांचवें और निर्णायक मैच में वेस्टइंडीज की 17 रन की जीत में अहम भूमिका निभाने बायें हाथ के स्पिनर अकील हुसैन और तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है. पुरुष रैंकिंग में साप्ताहिक अपडेट में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की सीरीज के अंतिम तीन मैच के प्रदर्शन पर गौर किया गया. अकील 15 स्थान की छलांग के साथ 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने अंतिम मैच में 30 रन पर चार विकेट सहित तीन मैच में छह विकेट चटकाए.

Advertisement

अंतिम मैच में चार गेंद में चार विकेट सहित 27 रन पर पांच विकेट चटकाने वाले आलराउंडर और पूर्व कप्तान तीन स्थान के फायदे से 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने तीन मैच में नौ विकेट हासिल किए. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डर कोटरेल (10 स्थान आगे बढ़कर 31वें पायदान पर) को भी नवीनतम रैंकिंग में फायदा हुआ है.

Advertisement

ICC ने डेरिल मिशेल को दिया 'स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट अवार्ड 2021, T-20 WC में दरियादिली से जीता था दिल- Video

Advertisement

इंग्लैंड के स्पिनर मोईन अली तीन स्थान आगे बढ़कर 32वें जबकि लियाम लिविंगस्टोन 33 स्थान की लंबी छलांग के साथ 68वें पायदान पर पहुंच गए हैं. बल्लेबाजी रैंकिंग में निकोलस पूरन आठ स्थान के फायदे से 18वें स्थान पर हैं. उन्होंने तीन मैच में 113 रन बनाए जिसमें 70 रन की पारी भी शामिल है. ब्रेंडन किंग (25 स्थान के फायदे से 58वें) और वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड (15 स्थान के फायदे से 60वें) की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है.

Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के चौथे मैच में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए मोईन तीन मैच में 73 रन बनाकर 30 स्थान के फायदे से 67वें पायदान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इन मैच में दो विकेट भी चटकाए जिससे वह आलराउंडर की सूची में ग्लेन मैक्सवेल और वानिंदु हसारंगा को पछाड़कर तीसरे स्थान पर काबिज हैं.

IPL 2022 Auction : बीसीसीआई की ऑक्शन लिस्ट में चौंकाने वाले नाम, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे ये खिलाड़ी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hokato Sema Story: जंग के मैदान से लेकर पैरालंपिक कांस्य पदक तक, होकातो सेमा के संघर्ष की कहानी