IND vs AUS: पीठ में खिंचाव के कारण हार्दिक पंड्या सीरीज से बाहर, जडेजा टीम में शामिल

IND vs AUS: पीठ में खिंचाव के कारण हार्दिक पंड्या सीरीज से बाहर, जडेजा टीम में शामिल

हार्दिक पंड्या के सीरीज से बाहर होने के कारण भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पंड्या का चोटिल होना भारत के लिए बड़ा झटका
  • भारत में दो टी20, पांच वनडे खेलेगा ऑस्‍ट्रेलिया
  • पहला टी20 मैच 24 फरवरी को खेला जाएगा
मुंबई:

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) दो मैचों की टी20 और पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. पीठ में खिंचाव के कारण हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)को इस सीरीज से बाहर होना पड़ा है. पंड्या के स्‍थान पर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को भारतीय टीम में स्‍थान दिया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. पंड्या की जगह पांच मैचों की वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा को चुना गया है जबकि टी-20 टीम के लिए उनके विकल्प के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. बयान में कहा गया है, "बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने हार्दिक पंड्या को आराम देने का फैसला किया है. वह एनसीए में मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे."

 एक टीवी शो में महिलाओं के खिलाफ अनुचित टिप्‍पणी के मामले में पंड्या और केएल राहुल को निलंबित किया गया था. बाद में बीसीसीआई ने यह निलंबन हटा दिया था. निलंबन खत्‍म होने के बाद भारतीय टीम में लौटते हुए हार्दिक पंड्या ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में जोरदार प्रदर्शन किया था. गेंद और बल्‍ले, दोनों से ही वे हर किसी को प्रभावित करने में सफल रहे थे.

मैथ्‍यू हेडन बोले, 'हार्दिक पंड्या से बेहतर खिलाड़ी हैं ऑस्‍ट्रेलिया के मार्कस स्‍टोइनिस'


शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में हार्दिक पंड्या को बेहद महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी माना जाता है. हार्दिक पंड्या ने अब तक 11 टेस्‍ट, 45 वनडे और 38 टी20 मैच खेले हैं. टेस्‍ट में उन्‍होंने एक शतक और चार अर्धशतक के साथ 532 रन (औसत 31.29), वनडे में चार अर्धशतक की मदद से 731 रन (औसत 29.24 और स्‍ट्राइक रेट 116.58) बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में हार्दिक ने 296 रन (औसत 16.44 और स्‍ट्राइक रेट 154.16) बनाए हैं. टेस्‍ट में हार्दिक 17, वनडे में 44 और टी20 इंटरनेशनल में 36 विकेट ले चुके हैं.

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 और वनडे सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है..
पहला टी20 इंटरनेशनल: 24 फरवरी (विशाखापट्टनम)
दूसरा टी20 इंटरनेशनल: 27 फरवरी (बेंगलुरू)
वनडे सीरीज
पहला वनडे: 2 मार्च (हैदराबाद)
दूसरा वनडे: 5 मार्च (नागपुर)
तीसरा वनडे: 8 मार्च (रांची)
चौथा वनडे: 10 मार्च (मोहाली)
पांचवा वनडे: 13 मार्च (नई दिल्‍ली).

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर गेंदबाज हैं चहल और कुलदीप