GT vs DC, IPL 2024: सुदर्शन और मिलर की जुझारू पारी हुई बेकार, करीबी मुकाबले में दिल्ली को मिली 4 रन से जीत

GT vs DC: आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दिल्ली की टीम सीजन की अपनी चौथी सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही.

GT vs DC, IPL 2024: सुदर्शन और मिलर की जुझारू पारी हुई बेकार, करीबी मुकाबले में दिल्ली को मिली 4 रन से जीत

IPL 2024, Gujarat Titans vs Delhi Capitals:

GT vs DC, IPL 2024: आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दिल्ली की टीम सीजन की अपनी चौथी सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही. डीसी की तरफ से दिए गए 225 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीटी की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 220 रन तक ही पहुंच पाई. इस तरह रोमांचक मुकाबले में दिल्ली की टीम को 4 रन से करीबी जीत मिली. 

मैच के दौरान साई सुदर्शन और डेविड मिलर ने गुजरात टाइटंस को जीत दिलाने की भरसक कोशिश की, लेकिन वह भी नाकामयाब रहे. सुदर्शन ने जीटी के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंद में 166.66 की स्ट्राइक रेट से 65 रन की जुझारू अर्धशतकीय पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से 7 चौके और 2 बेहतरीन छक्के निकले. 

मिलर ने मचाया कोहराम 

वहीं डेविड मिलर ने पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए महज 23 गेंद में 239.13 की स्ट्राइक रेट से 55 रन का योगदान दिया. इस बीच उनके बल्ले से 6 चौके और 3 छक्के निकले. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा जीटी के लिए तीसरे सर्वोच्च स्कोरर सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा रहे. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 25 गेंद में 39 रन बनाए. 

रसिख सलाम ने चटकाए 3 विकेट 


दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आज के मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज रसिख सलाम रहे. युवा तेज गेंदबाज ने 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 44 रन खर्च कर सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा कुलदीप यादव ने 2 और अक्षर पटेल, मुकेश कुमार और एनरिक नॉर्टजे ने 1-1 विकेट चटकाए.

224 रन बनाने में कामयाब हुई थी दिल्ली

इससे पहले अरुण जेटली स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम 4 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन ऋषभ पंत जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए 204.65 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 88 रन कूट डाले थे. इस बीच उनके बल्ले से 5 चौके और 8 बेहतरीन छक्के निकले थे. 

उनके अलावा तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने 43 गेंद में 66 रन का योगदान दिया. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के निकले. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए ट्रिस्टन स्टब्स ने महज 7 गेंदों में नाबाद 26 रन की करिश्माई पारी खेली थी.

गुजरात की तरफ से संदीप वारियर रहे सबसे सफल गेंदबाज

गुजरात टाइटंस की तरफ से आज के मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज संदीप वारियर रहे. उन्होंने 3 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 15 रन खर्च कर सर्वाधिक 3 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा नूर अहमद ने एक विकेट चटकाया.

ऋषभ पंत बने 'प्लेयर ऑफ द मैच'

गुजरात टाइटंस के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ-साथ ऋषभ पंत की फील्डिंग भी कमाल की रही. उन्होंने विकेट के पीछे 2 बेहतरीन कैच लपके. यही वजह है कि उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है. 

आईपीएल के 40वें मुकाबले में कुछ इस प्रकार थी दिल्ली और गुजरात की प्लेइंग XI

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुकेश कुमार और एनरिक नॉर्टजे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, संदीप वारियर और मोहित शर्मा.

IPL 2024: GT vs DC | Gujarat Titans vs Delhi Capitals, straight from Arun Jaitley Stadium and New Delhi