विश्व कप के लिए इंग्लैंड ने प्रारंभिक टीम का किया ऐलान, बेन स्टोक्स की हुई एंट्री लेकिन यह दिग्गज टीम में नहीं

England confirms provisional World Cup squad: विश्व कप के लिए इंग्लैंड ने अपनी  प्रारंभिक टीम का ऐलान कर दिया है. प्रारंभिक विश्व कप टीम में इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स को शामिल कर लिया है

विश्व कप के लिए इंग्लैंड ने प्रारंभिक टीम का किया ऐलान, बेन स्टोक्स की हुई एंट्री लेकिन यह दिग्गज टीम में नहीं

इंग्लैंड की प्रारंभिक टीम का हुआ ऐलान

England confirms provisional World Cup squad: विश्व कप के लिए इंग्लैंड ने अपनी  प्रारंभिक टीम का ऐलान कर दिया है. प्रारंभिक विश्व कप टीम में इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स को शामिल कर लिया है. बता दें कि स्टोक्स (Ben Stokes in World Cup Team) ने विश्व कप के लिए वनडे से संन्यास लेने के बाद वापसी कर रहे हैं. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम में भी शामिल किया गया है. बोर्ड और जोस बटलर के अपील करने के बाद स्टोक्स ने वनडे में वापसी का मन बनाया था. वहीं, इंग्लैंड की  प्रारंभिक विश्व कप टीम में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को टीम में जगह नहीं मिली है जिसने फैन्स को भी चौंका दिया है. दरअसल, ऑर्चर काफी दिनों से चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हैं. ऐसे में उनका इस प्रारंभिक टीम में न होना इस बात का सीधा सा संकेत है कि वो विश्व कप की टीम का हिस्सा हो भी सकते हैं और नहीं भी. वैसे, हालांकि टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता ल्यूक राइट (Luke Wright) ने कहा है कि आर्चर विश्व कप में रिजर्व खिलाड़ी के रुप में भारत जाएंगे.

इंग्लैंड की प्रारंभिक वनडे विश्व कप टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स.


विश्व कप की शुरुआती टीम आईसीसी को भेजने की समय सीमा पांच सितंबर है और इसमें 28 सितंबर तक बदलाव किए जा सकते हैं, प्रतिभावान बल्लेबाज हैरी ब्रूक और तूफानी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर हालांकि टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. 

बेन स्टोक्स ने ODI में वापसी करने के बाद ऐसे किया रिएक्शन, फैन्स के बीच मची धूम

विश्व कप में इंग्लैंड की टीम अपना पहला मैच 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ खेलेगी. बता दें कि विश्व कप 2019 में फाइनल में भी न्यूीजलैंड का मुकाबला इंग्लैंड से थे, जिसमें इंग्लैंड की टीम विश्व विजेता बनी थी. बता दें कि  आईसीसी के नियम के तहत 28 सितंबर तक इस टीम में कोई बदलाव घोषित ना की जाए।

विश्व कप के लिए  प्रारंभिक ऑस्ट्रेलियाई टीम 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क , मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा