गौतम गंभीर के कोच बनते ही बदल जाएगी टीम इंडिया, BCCI ने मानी 'शर्ते'- रिपोर्ट

Gautam Gambhir Team India New Head Coach: भारतीय टीम के नए कोच का ऐलान जल्द होने वाला है. गौतम गंभीर ही टीम इंडिया के नए कोच बन सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Gautam Gambhir

Team India New Head Coach: टीम इंडिया (Team India) के नए कोच के रूप में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) जल्द ही अपना कार्यकाल संभालने वाले हैं. दैनिक भास्कर के रिपोर्ट के अनुसार गंभीर टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से भारत के नए कोच के रूप में टीम के साथ जुडेंगे. बीसीसीआई (BCCI) जल्द ही इस बात का ऐलान करने वाला है. रिपोर्ट की मानें तो माह के अंत में बीसीसीआई गंभीर को लेकर ऐलान कर देगा. वहीं, रिपोर्ट में यह भी बात सामने आई है कि बीसीसीआई ने गंभीर की शर्ते भी मान ली है. दरअसल, रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के सूत्र ने कहा है कि "गंभीर को लेकर बीसीसीआई अपना फैसला बना चुका है और कोच के रूप में उनका चयन हो चुका है. सूत्र के अनुसार  T20 वर्ल्ड कप के बाद टीम का साथ छोड़ने वाले राहुल द्रविड़ को गंभीर रिप्लेस करेंगे."

Advertisement

रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने गंभीर की डिमांड को मान लिया  है. खबरों की मानें तो गंभीर जब कोच के तौर पर टीम के साथ जुड़ेंगे तो वो अपने मनपसंद स्पोर्ट स्टाफ के साथ आएंगे. वहीं, यह भी रिपोर्ट में कहा गया है कि वो टीम में कुछ बदलाव भी चाहते हैं . BCCI ने गंभीर की इन सभी शर्तों को मान लिया है. 

बता  दें कि जब रवि शास्त्री टीम के कोच बने थे तो उन्होंने ही विक्रम  राठौड़  को बल्लेबाजी कोच के रूप में टीम के साथ जोड़ा था. वहीं, जब शास्त्री गए और राहुल द्रविड़ कोच बने तो उन्होंने विक्रम राठौड़ को अपनी टीम के साथ ही रखा था. बता दें कि द्रविड़ के कोचिंग में गेंदबाजी कोच  पारस महाम्ब्रे  हैं तो वहीं,  टी. दिलीप टीम के फील्डिंग कोच के रूप में कार्यरत हैं. ऐसे में अब देखना है कि जब गंभीर टीम के साथ जुड़ेंगे तो क्या इन स्पोर्ट स्टाफ को अपने साथ रखेंगे या नहीं. यह देखने वाली बात होगी. 

Advertisement

ये भी पढ़े-  "T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा इतिहास रचने के करीब, ऐसा करते ही T20I में बनाएगें वर्ल्ड रिकॉर्ड

Featured Video Of The Day
Bridge Collapse In Bihar: बिहार में बीते 15 दिनों में 5 निर्माणाधीन पुल ढ़हे | Bihar News