AUS vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ मिचेल स्टार्क का करिश्मा, ऐसा कमाल कर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में मचाई हलचल

Mitchell Starc record: मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से फिर से तहलका मचा दिया. पाकिस्तान के गेंदबाज एक के बाद एक घुटने टेकते हुए नजर आ रहे हैं.

AUS vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ मिचेल स्टार्क का करिश्मा, ऐसा कमाल कर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में मचाई हलचल

AUS vs PAK: मिचेल स्टार्क का तहलका

Mitchell Starc record: पाकिस्तान के खिलाफ (AUS vs PAK 1st Test) पर्थ टेस्ट मैच में पाकिस्तान की दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से फिर से तहलका मचा दिया. बता दें कि पाकिस्तान को जीत (AUS vs PAK) के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 450 रनों का टारगेट दिया है. वहीं, जब पाकिस्तान की टीम ने अपनी दूसरी पारी शुरू की तो मिचेल स्टार्क की घातक गेंदबाजी ओपनर झेल नहीं पाए. स्टार्क ने पहले अब्दुल्ला शफीक को पहले ही ओवर में आउट कर पवेलियन भेजा तो वहीं, छठे ओवर में जोश हेजलवुड ने शान मसूद को आउट कर पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया. इसके बाद सातवें ओवर में स्टार्क ने इमाम उल हक को आउट कर पाकिस्तान की दूसरी पारी को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया. इसके बाद कप्तान बाबर आजम पैट कमिंस का शिकार बने. बाबर दूसरी पारी में केवल 14 रन ही बना सके.

(SCORECARD)

बता दें कि स्टार्क ने घातक गेंदबाजी कर एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया. मिचेल स्टार्क टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया में (घर में) 200 विकेट पूरा करने में सफल हो गए. स्टार्क ऑस्ट्रेलिया की ओऱ से अपने धरती पर टेस्ट में 200 विकेट हासिल करने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले ऐसा कारनामा शेन वार्न, ग्लेन मैक्ग्रा, नाथन लियन और डेनिल लिली ने किया था. 


ऑस्ट्रेलिया की धरती पर सर्वाधिक टेस्ट विकेट -
319 - शेन वार्न
289 - ग्लेन मैकग्राथ
241 - नाथन लियोन
231 - डेनिस लिली
201 - मिचेल स्टार्क*

यह भी पढ़ें: 'रोहित की कप्तानी जाने के बाद वाइफ रितिका ने दी 'चेन्नई के रंग' में पहली प्रतिक्रिया, फैंस निकाल रहे अपने मायने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता  दें कि पहली पारी में स्टार्क ने 2 विकेट लिए थे. और अबतक ये खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान के 6 विकेट गिर गए हैं और स्टार्क के खाते में 3 विकेट आ गए हैं.