सचिन- द्रविड़ नहीं बल्कि इन दो भारतीय बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना मुश्किल था, वसीम अकरम ने बताया

Wasim Akram Pick  All-Time Favourite Cricketers: वसीम ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए उन दो बल्लेबाजों के नाम को चुना है जिनके सामने गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था

सचिन- द्रविड़ नहीं बल्कि इन दो भारतीय बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना मुश्किल था, वसीम अकरम ने बताया

Wasim Akram

Wasim Akram Pick All-Time Favorite Cricketers: पाकिस्तान के बेहतरीन गेंदबाज रहे वसीम अकरम ने उन दो भारतीय बल्लेबाजों के नाम का ऐलान किया है जिनके सामने उनकी गेंदबाजी औसत बन जाती थी. वसीम ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए उन दो बल्लेबाजों के नाम को चुना है जिनके सामने गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था. पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और द्रविड़ का नाम नहीं लिया बल्कि दो ऐसे बल्लेबाजों का नाम लिया है जिसे सुनकर फैन्स भी हैरान रह गए हैं. अकरम ने सुनील गावस्कर और मोहिंदर अमरनाथ को ऐसे बल्लेबाज के तौर पर चुना है जिनके खिलाफ गेंदबाजी करना उन्हें हमेशा मुश्किल में डाल देता था. 

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar)
"जब मैंने क्रिकेट खेलनी शुरू की थी तो उस समय मैं 17 साल का था. मैं बड़ा हुआ था गावस्कर, पाकिस्तान से मियांदाद, इमरान खान, कपिल देव..ये ऐसे नाम थे जो मेरे लिए हीरो थे. शुरू में मुझसे सुनील गावस्कर भाई आउट नहीं होते थे. हमने 5 टेस्ट 87' में खेले थे. मैंने उनके केवल एक दफा आउट किया था. और वह विकेट मेरे लिए काफी यादगार था. हैदराबाद में मैंने वनडे में गावस्कर को आउट किया था. वसीम ने कहा कि, गावस्कर ऐसे बल्लेबाज थे जो कमाल के थे. वो टेक्निकल साउंड बल्लेबाज थे. मुझे याद है एक दफा चेन्नई में टेस्ट मैच हो रहा था, वहां मेरी रिवर्स स्विंग हो रही थी. लेकिन उन्होंने मेरे खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की, वो जब मेरी बाउंसर पर डक करते थे तो वो पूरी तरह से देखते थे कि गेंद कैसे उनकेआंखे के सामने से गुजर रही थी. वो कमाल के थे.."


मोहिंदर अमरनाथ (Mohinder Amarnath)
इसके अलावा अकरम ने दूसरे भारतीय बल्लेबाज का नाम किया वो थे मोहिंदर अमरनाथ, अमरनाथ के बारे में अकरम ने बताया कि वो जिगर वाले बल्लेबाज थे. वो मेरी गेंदों को हमेशा खेलते थे और शरीर पर भी खेलते  थे. उन्हें मेरी गेंदों के खिलाफ कभी डर नहीं लगा. मैंने उनके साहस भरी बल्लेबाजी को देखकर हैरान था. युवा गेंदबाज के लिए ऐसा देखना मेरे लिए खुद को मोटिवेट करने वाला था. 

वहीं, इसके अलावा इरफान पठान ने भी उन पाकिस्तानी बल्लेबाजों के नाम का ऐलान किया है जिसके सामने गेंदबाजी करना मुश्किल था. इरफान ने इंजमाम उल हक और अब्दुल रज्जाक का नाम लिया है. इरफान कहा कि, इन दोनों बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना हमेशा मुश्किल रहा था. इसके साथ-साथ गंभीर ने पाकिस्तान के 2 गेंदबाजों के बारे में भी बात की है  जिन्हें पढ़ पाना उनके लिए काफी मुश्किल रहा था. गंभीर ने सकलैन मुश्ताक और सईद अजमल का नाम लिया और बताया कि दोनों के खिलाफ बल्लेबाजी करने मेरे लिए हमेशा मुश्किल भरा रहा था 

यह भी पढ़ें:

"जीत और हार खेल का हिस्सा है, लेकिन...", पूर्व कप्तान आफरीदी ने पाकिस्तान टीम को लेकर कही बड़ी बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

20 साल के श्रीलंकाई स्पिनर ने मचाया बवाल, गिल, कोहली और रोहित को 'मिस्ट्री' गेंद से ऐसे किया आउट, Video