विज्ञापन
Story ProgressBack

झारखंड में सब्जी विक्रेता की बेटी बनी इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर

मंगलवार को रिजल्ट जारी होने के करीब दो घंटे बाद जब जीनत को स्कूल के टीचर ने स्टेट टॉपर होने की सूचना दी तो उसे यकीन नहीं हुआ. जीनत ने आईएएनएस से कहा कि उसे इतना तो भरोसा था कि रिजल्ट बेहतर होगा, लेकिन, यह नहीं सोचा था कि पूरे राज्य में अव्वल रहेगी.

Read Time: 2 mins
झारखंड में सब्जी विक्रेता की बेटी बनी इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर
रांची:

झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 12वीं आर्ट्स की परीक्षा में एक सब्जी विक्रेता साबिर अंसारी की बेटी जीनत परवीन स्टेट की फर्स्ट टॉपर बनी हैं. रांची के कांके स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स प्लस टू हाई स्कूल की छात्रा जीनत शहर से करीब 12 किमी दूर सतकनादू गांव की रहने वाली हैं.

मंगलवार को रिजल्ट जारी होने के करीब दो घंटे बाद जब जीनत को स्कूल के टीचर ने स्टेट टॉपर होने की सूचना दी तो उसे यकीन नहीं हुआ. जीनत ने आईएएनएस से कहा कि उसे इतना तो भरोसा था कि रिजल्ट बेहतर होगा, लेकिन, यह नहीं सोचा था कि पूरे राज्य में अव्वल रहेगी. जीनत का सपना आईएएस बनने का है. वह कहती हैं, मेरे अब्बू-अम्मी ने कड़ी मेहनत कर हम लोगों की पढ़ाई-लिखाई में कोई कमी नहीं रहने दी. मेरा अरमान है कि मैं उन्हें हर तरह की खुशी देने के काबिल बन सकूं.

जीनत के पिता साबिर अंसारी को जब यह खबर मिली तो उनकी आंखों से आंसू निकल आए. उन्होंने कहा कि मैं हर रोज आस-पास के बाजार में सब्जी बेचकर परिवार की गाड़ी खींचता हूं. आज बिटिया का जो रिजल्ट आया है, उसने मेरे संघर्ष को सुकून दिया है. बिटिया आगे जहां भी और जैसे भी पढ़ना चाहेगी, उसे पढ़ाएंगे.

ये भी पढ़ें:- 
लोकसभा चुनाव 2024: कर्नाटक में कबसे मिल रहा है मुसलमानों को आरक्षण, और किन राज्यों में मिलता है

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jharkhand Board JAC 12th Result 2024: झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज, प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू, नतीजे कुछ ही देर में, Direct Link
झारखंड में सब्जी विक्रेता की बेटी बनी इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर
उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा की टॉपर प्रियांशी ने प्राप्त किए 500 में से 500 अंक
Next Article
उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा की टॉपर प्रियांशी ने प्राप्त किए 500 में से 500 अंक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;