भारत की पहली ‘मिस एशिया पैसिफिक’ है यह टॉप एक्ट्रेस, पतियों ने दिया जीवन भर का दुख, एक ने फोड़ दी आंख, एक करता था खूब पिटाई

ज़ीनत अमान एक्ट्रेस और मॉडल रह चुकी हैं. 1970 और 1980 के दशक में उन्होंने कई हिट फिल्में दी.  जीनत अमान हिंदी सिनेमा की ग्लैमर गर्ल कही जाती हैं. राजकपूर की सुपरहिट फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' में अपनी एक्टिंग और लुक से फैंस का दिल जीत लिया था.

भारत की पहली ‘मिस एशिया पैसिफिक’ है यह टॉप एक्ट्रेस, पतियों ने दिया जीवन भर का दुख, एक ने फोड़ दी आंख, एक करता था खूब पिटाई

‘मिस पैसिफिक एशिया’ की खिताब जीतने वाली पहली भारतीय है यह टॉप एक्ट्रेस

नई दिल्ली :

ज़ीनत अमान एक्ट्रेस और मॉडल रह चुकी हैं. 1970 और 1980 के दशक में उन्होंने कई हिट फिल्में दी.  जीनत अमान हिंदी सिनेमा की ग्लैमर गर्ल कही जाती हैं. राजकपूर की सुपरहिट फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' में अपनी एक्टिंग और लुक से फैंस का दिल जीत लिया था. यह एक ऐसी फिल्म है, जिसे आज भी पसंद किया जाता है. इसकी गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में की जाती है. यह राजकपूर की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. इस फिल्म की कहानी, डायलॉग और फिल्म के गाने आज भी हिट है. फिल्म Satyam Shivam Sundaram 1978 में रिलीज हुई थी. 

फिल्म में जहां जीनत अमान रूपा के किरदार में नजर आ रही थीं. वहीं शशि कपूर रंजीव के किरदार में थे. फिल्म में रूपा के किरदार में बेहद ग्लैमरस और कॉन्फिडेंट दिखने वाली जीनत आज भी बेहद खूबसूरत और कॉन्फिडेंट दिखती हैं. हाल ही में वह एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं, जहां उन्हें देख कर फैंस दंग रह गए. उनके साथ की सभी हीरोइनों पर जहां उम्र का असर दिखने लगा है, वहीं जीनत आज भी उतनी ही खूबसूरत और ग्लैमरस हैं. 

ज़ीनत अमान अपने दौर में सर्वाधिक भुगतान पाने वाली एक्ट्रेसेस में से एक हैं. वह मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट (1970) में सेकेंड रनर अप रहीं. वहीं वह ‘मिस पैसिफिक एशिया' (1970) का खिताब जीतने वाली भारत की पहली महिला थीं. उन्होंने मनीला में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया और एक और खिताब ‘मिस फोटोजेनिक' जीता.

जीनत अमान अपना 71 वां जन्मदिन मना चुकी है, लेकिन आज भी वह बेहद ग्लैमरस दिखती हैं. उनका अंदाज देख कर कोई उनकी उम्र गेस नहीं कर सकता. हाल ही में वह एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं, ब्लैक स्कर्ट और लंबे टॉप में वह बेहद डिसेंट और स्टाइलिश दिखी. ज़ीनत ने अपना करियर द ईविल विद इन से किया था. इसके बाद वे हरे रामा हरे कृष्णा से नजर आईं थी. इसके बाद उनकी एक के बाद एक फिल्मी बैक टू बैक हिट हुईं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने संजय खान से सीक्रेट वेडिंग की थी. बाद में दोनों के झगड़े होने लगे और संजय ने उनकी एक आंख फोड़ दी थी और उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. काफी इलाज के बाद वह ठीक हुईं. बाद में उन्होंने दूसरी शादी मजहर खान से की. मजहर भी उन्हें मारते पीटते थे. दोनों के दो बच्चे हुए. उनके रिश्ते इतने खराब होते गए कि मजहर की मौत के बाद अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुई.