जेईई मेन के साथ टकराव से बचने के लिए पश्‍च‍िम बंगाल बोर्ड ने 12वीं की डेटशीट में किया बदलाव 

WBCHSE Class 12 exams 2022: जेईई (मुख्य) परीक्षा के साथ टकराव से बचने के लिए कक्षा 12वीं के कुछ प्रश्नपत्रों की तारीखों में बदलाव किया गया है.

जेईई मेन के साथ टकराव से बचने के लिए पश्‍च‍िम बंगाल बोर्ड ने 12वीं की डेटशीट में किया बदलाव 

बंगाल बोर्ड की 12वीं परीक्षा की डेटशीट में बदलाव

नई दिल्ली:

WBCHSE Class 12 exams 2022:पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन 2022 की तारीखों के साथ टकराव से बचने के लिए कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2022 की तारीखों को संशोधित किया है. हाल ही में परिषद (WBCHSE) ने राज्य बोर्ड कक्षा 12वीं परीक्षाओं के लिए संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है. पश्चिम बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) ने कहा कि जेईई (मुख्य) परीक्षा के साथ टकराव से बचने के लिए कक्षा 12वीं के कुछ प्रश्नपत्रों की तारीखों में बदलाव किया गया है. जिन पेपरों की तारीखों को संशोधित किया गया है उनमें रसायन विज्ञान, सांख्यिकी, अर्थशास्त्र आदि शामिल हैं. पश्चिम बंगाल बोर्ड कक्षा 12वीं परीक्षाओं के लिए संशोधित समय सारणी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

इस लिंक पर क्लिक कर डाउनलोड करें शेड्यूल 

पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (WBCHSE) की कक्षा 12वीं की परीक्षा 2 अप्रैल से 20 अप्रैल तक होने वाली हैं, लेकिन अब यह परीक्षा 20 की जगह 26 अप्रैल को खत्म होंगी. यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी. जेईई (मुख्य) सत्र 1 की परीक्षा 16 से 21 अप्रैल के बीच होगी.

ये भी पढ़ें ः पश्चिम बंगाल 12वीं बोर्ड परीक्षा तिथियों में होगा बदलाव, एच एस परिषद कर रहा समीक्षा

WBBSE Madhyamik Exams 2022: बंगाल में बंद इंटरनेट सेवाओं के बीच माध्यमिक परीक्षा शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बंगाल: 9वीं से 12वीं तक के इस दिन खुलेंगे स्कूल, बोर्ड ने जारी किए नए दिशा-निर्देश